नई सिटी के साथ प्रीमियम सेगमेंट पर फोकस करेगी होंडा

नई सिटी को रिस्पांस अच्छा मिल रहा है। कार को इस समय 5,500 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं।

By Bani KalraEdited By: Publish:Sun, 19 Feb 2017 05:14 PM (IST) Updated:Sun, 19 Feb 2017 05:18 PM (IST)
नई सिटी के साथ प्रीमियम सेगमेंट पर फोकस करेगी होंडा
नई सिटी के साथ प्रीमियम सेगमेंट पर फोकस करेगी होंडा

नई दिल्ली: देश की चौथी बड़ी कार निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने पिछले हफ्ते अपनी सेडान कार सिटी का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था। नई सिटी को रिस्पांस अच्छा मिल रहा है। कार को इस समय 5,500 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। वैसे सेल्स-वोलुम के मामले में होंडा भारत में एक बड़े प्लेयर के रूम में अपने आप को स्थापित नहीं कर पाई है।

नई सिटी के लॉन्च बाद कंपनी को उम्मीद है कि अब सेल्स नंबर में इजाफा होगा। इससे पहले 2014 में आई 3rd जेनरेशन सिटी को भी बहुत ज्यादा कामयाबी नहीं मिली थी। साल 1998 में होंडा ने पहली बार सिटी को लॉन्च किया तह जिससे जबरदस्त कामयाबी मिली थी। एक समय ऐसा लग रहा था की इस कार को धुल चटाना काफी मुश्किल होगा, क्योकिं सिटी अपने आप में ही एक बड़ा ब्रांड बन चुकी थी।

लेकिन हुंडई की वरना के आने के बाद तस्वीर कुछ ऐसे बदली कि आज तक समझ नहीं आई। खैर अब 4th जेनरेशन सिटी मार्किट में आ चुकी है देखना होगा क्या नई सिटी फिर से कम-बैक कर पायेगी?


एक नजर नई सिटी के फीचर्स, कीमत और इंजन पर
होंडा की सिटी की शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपए (दिल्ली एक्स शोरूम) रखी है, जो कि 13.57 लाख रुपए तक जाती है। कंपनी ने इसे 5 वेरिएंट: S, SV, V, VX और ZX में उतारा है।

इस कार में 1.5 लीटर 4 सिलेंडर i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 117bhp की पावर और 145Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, 1.5 लीटर i-DTEC डीज़ल इंजन ऑप्शन 100bhp की ताकत और 200Nm का टॉर्क देगा।- पेट्रोल इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और CVT से लैस किया जाएगा और डीजल इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा।

नई सिटी के हैडलैंप यूनिट में भी बदलाव हुए हैं, इस में नए एलईडी हैडलैंप्स को एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटों के साथ दिया गया है। फॉग लैंप्स में भी एलईडी बल्ब इस्तेमाल हुए हैं। कार के रियर बंपर में भी काफी बदलाव किए गए हैं।साइड प्रोफाइल मौजूदा मॉडल जैसी ही है। लेकिन कार में 15 इंच एलॉय व्हील की जगह इस बार 16 इंच एलॉय व्हील लगाए गए हैं।इंटीरियर की बात करें तो कार में 17.7cm और 7 इंच का डिजिपेड इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। यह सिस्टम वाइफाई और इंटरनेट की कनेक्टिविटी स्पोर्ट करेगा।

इसके अलावा स्टैंडर्ड फीचर में ABS और EBD के साथ 6 एयरबैग्स टॉप वेरिएंट ZX में दिए गए हैं। वहीं, ABS और EBD के साथ फ्रंट डुअल एयरबैग्स स्टैंडर्ड रखे गए हैं।

chat bot
आपका साथी