2 सेकंड से कम समय में 100 kmph की स्पीड पकड़ेगी यह हाइपर कार, सामने आई फोटो

Automobili Pininfarina ने अपनी हाइपर कार PF0 की पहली टीजर इमेज जारी की है।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Aug 2018 03:45 PM (IST) Updated:Tue, 28 Aug 2018 03:45 PM (IST)
2 सेकंड से कम समय में 100 kmph की स्पीड पकड़ेगी यह हाइपर कार, सामने आई फोटो

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Automobili Pininfarina ने अपनी हाइपर कार PF0 की पहली टीजर इमेज जारी की है। इस इमेज में कार का रियर हिस्सा देखा जा सकता है। इसके डिजाइन में कई यूनिक एलीमेंट्स दिए गए हैं। इसके सेंटर में स्पलिट रियर स्पॉयलर दिया गया है। इसका डिजाइन पीछे की तरफ झुकाव वाला है।

Automobili Pininfarina के डिजाइन हेड लुका बोरगॉगनो ने बताया कि PF0 का डिजाइन बेहद खास है। इसकी स्पलिट टैल इसे एक खास पहचान देती है। उन्होंने कहा कि इस कार के डिजाइन में कई यूनिक टच होंगे।

कंपनी के सीईओ माइकल पार्शके ने कहा कि PF0 का डिजाइन देखकर लगता है कि इसे थोड़ा सा पेन चलाकर बनाया गया है लेकिन इसके डिजाइन और एमिशन क्वालिटी इसे अलग बनाती है। उन्होंने कहा कि इस हाइपर कार की सिर्फ 150 यूनिट्स बनाए जाएंगी। इनमें से 2020, 2021 और 2022 में 50-50 यूनिट्स का प्रोडक्शन किया जाएगा।

Pininfarina के मालिकाना हक वाली महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि PF0 हर लिहाज से हालो कार है। यह कार प्यूरिटी और डिजाइन की क्वालिटी के लिए जानी जाएगी।

2 सेकंड से कम समय में 100 kmph की स्पीड

कंपनी के मुताबिक, यह 1900 hp की पावर आउटपुट देगी। यह महज 2 सेकंड से कम समय में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेगी। इसकी टॉप स्पीड 400 किमी प्रति घंटे से ज्यादा है। माना जा रहा है कि इसकी कीमत लगभग 14 करोड़ रुपये से ज्यादा होगी। इसे अगले साल मार्च में जेनेवा मोटर शो में पेश किया जाएगा। इसकी डिलीवरी 2019 के अंत तक शुरू हो जाएगी। हालांकि यह कार भारत में लॉन्च नहीं होगी।

इस टू-सीटर कार में ड्राइवर-फोकस्ड इंटीरियर दिया गया है। हालांकि, इसकी बाकी जानकारी सामने आना अभी बाकी है। लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला बुगाटी चिरोन से होगा।

chat bot
आपका साथी