Droom ने इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर कैटेगरी की लॉन्च, बुजुर्गों और दिव्यांगों को मिलेगी राहत

Droom ने अपने प्लेटफार्म पर Electric Mobility Power Wheelchair कैटेगरी लॉन्च की है। ड्रूम भारत में ऑनलाइन साइकिल से लेकर एरोप्लेन तक की खरीद और बिक्री करता है।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Thu, 22 Aug 2019 12:52 PM (IST) Updated:Thu, 22 Aug 2019 12:52 PM (IST)
Droom ने इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर कैटेगरी की लॉन्च, बुजुर्गों और दिव्यांगों को मिलेगी राहत
Droom ने इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर कैटेगरी की लॉन्च, बुजुर्गों और दिव्यांगों को मिलेगी राहत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल प्रोडक्ट खरीदने और बेचने वाली ऑनलाइन कंपनी Droom ने अपने प्लेटफार्म पर इलेक्ट्रिक व्हील चेयर कैटेगरी लॉन्च की है। ड्रूम ट्रांसपोर्ट की सुविधा और मोबिलिटी तक पहुंच को सक्षम करने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर के साथ मोबिलिटी स्कूटर और मैनुअल व्हीलचेयर जैसे प्रोडक्ट्स भी लॉन्च कर रही है।

ड्रूम भारत में ऑनलाइन साइकिल से लेकर एरोप्लेन तक की खरीद और बिक्री करता है। ऑनलाइन ऑटो में ड्रूम खासतौर पर वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों के लिए ऐसी कैटेगरी शुरू करने वाली पहली कंपनी है। हाइटेक टेक्नोलॉजी के साथ बाजार में मौजूद अन्य व्हीलचेयर की तुलना में ये इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर ज्यादा नेविगेटेबल, मजबूत और किफायती हैं। यह 'स्प्लिट फ्रेम टेक्नोलॉजी' वाली दुनिया की पहली व्हीलचेयर है। इससे ड्राइव कंट्रोल का भरोसा मिलता है और रफ इलाकों में भी इसके बेहतर तरीके से चलाया जा सकता है। ड्रूम ने अपने प्लेटफॉर्म पर दुनिया की सबसे अधिक किफायती ऑल-टेरेन व्हीलचेयर फ्रेम टेक्नोलॉजी से बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए सुरक्षा, आराम और स्वतंत्रता तक पहुचाने की शुरुआत की है।

लॉन्चिंग पर ड्रूम के फाउंडर और सीईओ संदीप अग्रवाल ने कहा कि हमने डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए पूरे पारिस्थितिकी तंत्र के साथ 21वीं सदी का मोबिलिटी प्लेटफार्म ऑनलाइन बनाया है। हम कारों तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि यह बाजार ऐसी किसी भी चीज के लिए है जिसमें पहिया या मोटर लगी है और जिसका इस्तेमाल इंसानों के परिवहन के लिए होता है। हम इस कैटेगरी को लॉन्च करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। हमारे प्लेटफार्म पर इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर लाकर हमारा प्रयास सिर्फ समग्र लाभ के लिए न होकर समाज पर प्रभाव डालने के लिए मुनाफे से परे जाने का हमारा प्रयास है। हालांकि बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए बेहतर फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने की दिशा में कई प्रयास किए गए हैं, लेकिन ऑटोमोबाइल डोमेन ने उसके प्रति कभी भी सक्रिय रुख नहीं दिखाया। ऑनलाइन भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में अग्रणी होने के नाते हमारा उद्देश्य है कि हम उन्हें अधिक स्वतंत्रता, आराम और सुरक्षा प्रदान करते हुए डोमेन में इस अत्यधिक नए मोबिलिटी सॉल्युशन को शामिल करें।

ड्रूम पर इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर की कैटेगरी दिल्ली, गुरुग्राम, जयपुर, मुंबई, नवी मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, कोच्चि, चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ, कोयम्बटूर और अहमदाबाद समेत भारत के 19 शहरों में उपलब्ध होगी। कीमत की बात की जाए तो इन पावर्ड मोबिलिटी सॉल्युशन की कीमत 70,000 से 3,50,000 लाख रुपये तक होगी।

ये भी पढ़ें: बरसात के मौसम में टू-व्हीलर के लिए अपनाएं ये टिप्स, रहोगे सुरक्षित

ये भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

chat bot
आपका साथी