2020 Mercedes-Benz E-Class फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, मिलेंगे 7 इंजन विकल्प

नई Mercedes-Benz E-Class फेसलिफ्ट नए अपडेट्स के साथ नया फेस नया इंजन विकल्प और ज्यादा फीचर्स के साथ आएगी

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 04 Mar 2020 04:23 PM (IST) Updated:Wed, 04 Mar 2020 04:23 PM (IST)
2020 Mercedes-Benz E-Class फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, मिलेंगे 7 इंजन विकल्प
2020 Mercedes-Benz E-Class फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, मिलेंगे 7 इंजन विकल्प

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नई Mercedes-Benz E-Class फेसलिफ्ट से कंपनी ने पर्दा उठा दिया है। अब कंपनी ने इसमें नए अपडेट्स के साथ नया फेस, नया इंजन विकल्प और ज्यादा फीचर्स शामिल किए हैं। E-Class में अब अपने 10वीं जनरेशन स्टेज पर है। इसे कंपनी ने सबसे पहले साल 2016 में लॉन्च किया ता और लगातार इसमें कंपनी अपडेट करती हुई आई है, ताकि भारतीय बाजार में यह Audi A6 और BMW 5-सीरीज को कड़ी टक्कर दे सके।

डिजाइन अपडेट्स की बात करें तो नई E-Class में नया फ्रंट देखने को मिलेगा। यानी इसमें एक बदली हुई ग्रिल, थ्री-प्वाइंटेड स्टार और नया डिजाइन्ड हेडलैंप्स देखने को मिलेगा। इसके अलावा रियर में बेहतर लुक के लिए टेल-लैंप्स के साथ नया डिजाइन दिया जाएगा। समान E-Class का AMG वर्जन भी अब ज्यादा मस्कुलर लगेगा और E-Class ऑल-टेर्रेन भी कई डिजाइन अपडेट्स के साथ आएगी जो दिखने में Mercedes-Benz एसयूवी की तरह होगी।

केबिन में भी कई बदलाव किए जाएंगे। कंपनी इसके डैशबोर्ड पर दो 10.25 इंच स्क्रीन्स, नया स्टीयरिंग व्हील और MBUX इन्फोटेनमेंट इंटरफेस देगी जो कि अब Linguatronic वॉयस कंट्रोल और संवर्धित वास्तविकता (augmented reality) के साथ आएगा। इसके साथ ही इसमें काइनेटिक सीटों के साथ कंफर्ट कंट्रोल और पावर नैप विकल्प दिया जाएगा। काइनेटिक सीटें बेकरेस्ट और हेडरेस्ट के लिए एक माइक्रो एडजस्टमेंट्स के साथ आएंगी। साथ ही इसमें म्यूजिक, एम्बिएंट लाइटिंग और मसाज फंक्शन का विकल्प भी दिया जाएगा। E-Class रेंज में कंपनी नई अपहोलस्ट्री विकल्प भी शामिल कर सकती है।

दूसरे अपडेट्स की बात करें तो इसमें बेहतर ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम और ई-क्लास रेंज में फीचर्स के तौर पर स्टीयरिंग व्हील हैंड्स-ऑफ डिटेक्शन, एक्टिव डिस्टेंस असिस्ट, स्टीयरिंग असिस्ट, एक्टिव ब्रेक असिस्ट, एक्टिव ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट और एक पार्किंग पैकेज दिया जाएगा जिसमें 360 डिग्री कैमरा शामिल है।

वैश्विक तौर पर E-Class में अब 7 इंजन विकल्प दिए जाएंगे जिसमें प्लगइन हाइब्रिड यूनिट के साथ पेट्रोल और डीजल इंजन शामिल होगाट। कंपनी इसमें एक नया फोर-सिलेंडर माइल्ड हाइब्रिड मोटर के साथ एक इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर (ISG) के साथ एक 48-वोल्ट ऑन-बोर्ड इलेक्ट्रिकल सिस्टम भी देगी। यह 20 bhp ज्यादा आउटपुट और 180 Nm ज्यादा टॉर्क देगा और इसे कंपनी ने पूरी रेंज में शामिल किया है।

वैश्विक बाजार में इसकी डिलीवरी 2020 के मध्य से शुरू हो जाएगी। वहीं, भारत में यह लग्जरी कार अगले साल तक लॉन्च की जा सकती है। 

chat bot
आपका साथी