2020 Mahindra Thar का नया अवतार इन 5 मायनों में होगा सबसे धांसू

2020 Mahindra की हाल ही में खुफिया तस्वीरें सामने आईं थी जिसमें SUV का कैबिन दिखाई दे रहा था

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Fri, 31 May 2019 07:00 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jun 2019 08:56 AM (IST)
2020 Mahindra Thar का नया अवतार इन 5 मायनों में होगा सबसे धांसू
2020 Mahindra Thar का नया अवतार इन 5 मायनों में होगा सबसे धांसू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2020 Mahindra Thar की हाल ही में खुफिया तस्वीर सामने आईं थी। रिपोर्ट्स की मानें, तो कंपनी अपनी इस नई SUV को अगले साल यानी 2020 में लॉन्च करेगी। खबरों की मानें तो नई 2020 Mahindra Thar के विजुअल और मैकेनिक में बदलाव किए गए हैं। यह SUV भारतीय बाजार में BS-6 नॉर्म्स के लागू होने के बाद लॉन्च हो सकती है। माना जा रहा है कि इसका प्रोडक्शन मॉडल देखने में बहुत अलग होगा। ऐसे में आज हम आपको इस SUV से जुड़ी पांच बड़ी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। डालते हैं एक नजर,

प्लेटफॉर्म

2020 Mahindra Thar नए प्लेटफॉर्म पर काम करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक यही नया प्लेटफॉर्म 2020 Mahindra Scorpio में भी दिया जाएगा। खबरों की मानें, तो कंपनी अपनी दोनों SUV को एक साथ भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। नया प्लेटफॉर्म मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा मजबूत होगा, जिससे इन कारों की रोड हेंडलिंग और व्हीकल डायनेमिक्स और भी बेहतर हो जाएगी।

इंटीरियर

नई 2020 Mahindra Thar में नया काले रंग का डैशबोर्ड दिया गया है, जो अब टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा। इसके राउंड सेंट्रल एयर-कॉन वेंट्स की जगह में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि, इसे पहले के मुकाबले ज्यादा ग्लॉसी ब्लैक ट्रिटमेंट दिया गया है। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर भी दिया जा सकता है।

कैबिन

नई तस्वीरों के मुताबिक 2020 Mahindra Thar में नया स्टीयरिंग व्हील और नया इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है, जो सेंटर में MID (मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले) यूनिट के साथ आएगा। इसके स्टीयरिंग व्हील में ऑडियो और टेलिफोनिक के लिए बटंस दिए जाएंगे। इसमें नया गियर लेवर देखने को मिल सकता है। इसके कैबिन में नए सीट्स दिए जा सकते हैं, जो इसे अंदर से और भी ब्राइट बनाएंगे। इसके रियर में साइड-फेसिंग बेंच सीट दी जा सकती है, जो इसे पहले के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम बनाएगी।

Mahindra XUV500 के बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

एक्सटीरियर

खुफिया तस्वीरों के मुताबिक नई Thar के फ्रंट में Jeep का 7-स्लॉट ग्रिल और क्लासिक राउंड हेडलैंप देखने को मिलेगा।

नया डीजल इंजन

नई जेनरेशन की Mahindra Thar में नया 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। हालांकि, इसको लेकर अभी कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी की यह नई SUV BS-6 नॉर्म्स को फॉलो करने वाले इंजन के साथ आएगी। बता दें कि मौजूदा Mahindra Thar में पावर के लिए 2.5-लीटर CRDe डीजल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 3000 आरपीएम पर 105 bhp की मैक्सिमम पावर और 1800 से 2000 आरपीएम पर 274 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगी। इसमें स्टैंडर्ड 4-व्हील ड्राइव सिस्टम भी शामिल हो सकता है।

Maruti Suzuki Ritz की वाटर रेजिस्टेंट कार बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

नोट- तस्वीर केवल प्रतिकात्मक है 

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम         

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी