एंडेवर और फॉर्च्यूनर को चुनौती देने आ रही है निसान की नई SUV

निसान इंडिया भारत में अपनी नई SUV टेरा को इस साल के अंत तक लॉन्च करने जा रही है। निसान की यह SUV भारत में हुंडई क्रेटा को चुनौती देगी।

By Bani KalraEdited By: Publish:Mon, 06 Aug 2018 05:38 PM (IST) Updated:Sun, 12 Aug 2018 01:43 PM (IST)
एंडेवर और फॉर्च्यूनर को चुनौती देने आ रही है निसान की नई SUV
एंडेवर और फॉर्च्यूनर को चुनौती देने आ रही है निसान की नई SUV

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। निसान इंडिया भारत में अपनी नई SUV टेरा को इस साल के अंत तक लॉन्च करने जा रही है। निसान की यह SUV भारत में हुंडई क्रेटा को चुनौती देगी। इसके अलावा कंपनी भारत में अपनी एक फुल साइज को भी पेश करेगी जो सीधे तौर पर फोर्ड एंडेवर और टोयोटा से मुकाबला करेगी।

अगर बात इंजन की करें तो चीन में मौजूदा निसान टेरा में 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 183 पीएस की पावर और 251 एनएम का टॉर्क देता है। जबकि फिलिपिंस वाले मॉडल में 2.5 लीटर का वाईडी25 डीज़ल इंजन लगा है जोकि 190 पीएस की पावर और 450 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा यह गाड़ी 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ भी आती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 एयरबैग और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

आपको बता दें कि निसान टेरा एसयूवी को चीन और फिलिपिंस के अलावा दूसरे कई देशों में भी लॉन्च करेगी उतारा जाएगा। इतना ही नहीं कंपनी इसे इसी साल थाईलैंड और इंडोनेशिया में भी पेश करेगी और उसके बाद ब्रुनेई, कंबोडिया, लाओस, म्यांमार और वियतनाम में भी पेश किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि निसान टेरा को बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है।

chat bot
आपका साथी