हुंडई की नई एक्सेंट 20 अप्रैल को होगी लॉन्च, फोटो हुईं लीक ये फीचर्स होंगे शामिल

हुंडई मोटर इंडिया अपनी फेसलिफ्ट कॉम्पैक्ट सेडान कार एक्सेंट को 20 अप्रैल को लॉन्च करने जा रही है। लेकिन लॉन्च से पहले से इस कार की कुछ फोटो पहले ही लीक हो चुकी हैं। वैसे लुक्स में मामले में

By Bani KalraEdited By: Publish:Mon, 17 Apr 2017 06:20 PM (IST) Updated:Mon, 17 Apr 2017 06:20 PM (IST)
हुंडई की नई एक्सेंट 20 अप्रैल को होगी लॉन्च, फोटो हुईं लीक ये फीचर्स होंगे शामिल
हुंडई की नई एक्सेंट 20 अप्रैल को होगी लॉन्च, फोटो हुईं लीक ये फीचर्स होंगे शामिल

नई दिल्ली (एजेंसी) हुंडई मोटर इंडिया अपनी फेसलिफ्ट कॉम्पैक्ट सेडान कार एक्सेंट को 20 अप्रैल को लॉन्च करने जा रही है। लेकिन लॉन्च से पहले से इस कार की कुछ फोटो पहले ही लीक हो चुकी हैं। वैसे लुक्स में मामले में नई एक्सेंट पहले से कहीं ज्यादा स्टाइलिश नज़र आ रही है। यानी अब मज़ा दुगना होने वाला है। आइये जानते हैं कि इस कार में क्या कुछ ख़ास फीचर्स मिल सकते हैं।

स्टाइलिश लुक्स
एक्सेंट के नए मॉडल में काफी नयापन देखने को मिल सकता है। नई एक्सेंट अपने मौजूदा मॉडल से कहीं ज्यादा स्टाइलिश होगी, वैसे हमें लगता है की कंपनी इसका फेस मौजूदा नई ग्रैंड आई10 जैसा ही रखेगी। लेकिन इसके रियर लुक्स में काफी नयापन देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं कार का इंटीरियर भी नई ग्रैंड आई के जैसा ही हो सकता है।संभावना है कि इस में ग्रैंड आई-10 की तरह 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी मिलेगा।

पेट्रोल और डीजल इंजन में 
फेसलिफ्ट एक्सेंट में मौजूदा मॉडल वाला 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 82 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन में नई ग्रैंड आई-10 वाला 1.2 लीटर का इंजन मिल सकता है, यह इंजन 75 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क देता है। फेसलिफ्ट एक्सेंट में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा।

कीमत पर होगी सबकी नज़र 
कार की अनुमानित कीमत 5.20 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। गौरतलब है कि जितनी कामयाबी हुंडई को अपनी ग्रैंड आई10 से मिली थी, उतनी कामयाबी इसे सेडान मॉडल से नहीं मिल पाई है। ऐसे में अब एक्सेंट में बड़े बदलाव की जरूरत है।

कांटे की टक्कर 
नई एक्सेंट के आने से अब यह सेगमेंट ज्यादा मजबूत होगा वही मारुति की नई डिजायर भी जल्द ही भारत में दस्तक देने वाली है, यानी नई एक्सेंट का मुकाबला, डिजायर, टिगोर, एस्पायर होंडा अमेज़ जैसी कारों से होगा ऐसे में ग्राहकों के पास कई अच्छे ऑप्शन उपलब्ध होंगे।

फोटो सोर्स: Team-BHP
 

chat bot
आपका साथी