रेनो क्विड के बारे में जाने ये 4 बातें, यहां सुधार जरूरी है

रेनो क्विड अपने सेगमेंट की एक हिट कार है और अब यह कार ऑटोमैटिक गियर में भी आ चुकी है। क्विड के आने के बाद सबसे बड़ा झटका अगर किसी को लगा है तो वो कंपनी है

By Bani KalraEdited By: Publish:Thu, 22 Dec 2016 09:49 AM (IST) Updated:Thu, 22 Dec 2016 09:54 AM (IST)
रेनो क्विड के बारे में जाने ये 4 बातें, यहां सुधार जरूरी है
रेनो क्विड के बारे में जाने ये 4 बातें, यहां सुधार जरूरी है

नई दिल्ली(जेएनएन)। रेनो क्विड अपने सेगमेंट की एक हिट कार है और अब यह कार ऑटोमैटिक गियर में भी आ चुकी है। क्विड के आने के बाद सबसे बड़ा झटका अगर किसी को लगा है तो वो कंपनी है मारुति सुजुकी। जी हां कंपनी की क्विड के आने के बाद आल्टो के ताज़ जरूर हिल गया है। रेनो ने कम कीमत में एक ऐसी कार बनाई है जो मिडिल क्लास तबके को अच्छा ख़ासा लुभा रही है। लेकिन दुनियां में कोई भी परफेक्ट नहीं होता। लिहाजा क्विड में भी कुछ ऐसे कमज़ोर पहलू हैं जिनके बारे में शायद आपने भी गौर किया हो। तो कौन से हैं वो कमज़ोर पहलू आइये उन पर एक नज़र डालते हैं...

बेहतर ग्राउण्ड क्लेरेंस लेकिन व्हील का साइज़ छोटा
ग्राउण्ड क्लेरेंस के मामले में रेनो क्विड एक अच्छी कार है वही इसके व्हीलबेस का साइज़ छोटा है हालाकिं इससे परफॅार्मेंस की ख़ास फरक तो नहीं पड़ता पर हां अगर व्हील्स का साइज़ अगर 14 इंच होता तो परफॉरमेंस और बेहतर होती फिलहल कार में केवल 13 इंच के व्हील्स लगे आते हैं।

क्वालिटी और इंटीरियर में थोड़ा और सुधार होना चाइये
रेनो क्विड में स्पेस काफी अच्छा है वही इसका कैबिन भी ठीक लगा लेकिन क्वालिटी के मामले में यह बभूत ज्यादा इम्प्रेस नै कर पाता और यहां पर सुधार की गुंजाइश नज़र आती हैं।

इंजन में शोर और हाईवे पर कमजोर
क्विड 800 की बात करें तो यह सिटी ड्राइव में बढ़िया कार है लेकिन इसका इंजन शोर भी करता है और वाइब्रेशन भी। रेनो भी इस बात को शायद जानती हो इंजन की इस कमी को दूर किया जा सकता था। इसके अलावा कार हाइवे पर थोड़ी कमज़ोर लगी लेकिन हाइवे पर स्टीयरिंग थोड़ा हार्ड हो जाता है।

एयरबैग स्टैण्डर्ड की जगह ऑप्शन में और ABS की कमी खली
क्विड की कीमत 2.64 लाख रुपये से लेकर 4.25 लाख रुपये रखी गयी है यह कीमतें दिल्ली में एक्स शोरूम हैं जिसमें क्विड 800cc से लेकर 1.0L और AMT वेरिएन्ट्स शामिल हैं। कार में एयरबेग्स स्टैण्डर्ड की जगह ऑप्शन में है। वही इस कार के टॉप मॉडल में ABS की कमी महसूस हुई तो कुल मिलाकर क्विड एक अच्छी कार होने का दावा करती है लेकिन जो कमियां इस रिपोर्ट में शामिल की गयी है। अगर रेनो इन सेक्शन में गौर करें तो क्विड को बीट करना काफी मुश्किल होगा दूसरी कार कंपनियों के लिए।

chat bot
आपका साथी