अगले महीने लॉन्च होने वाली ये 3 छोटी कारें, जानिये कीमत और अन्य खूबियां

हमारे देश में त्योहारों को बहुत वैल्यू दी जाती है खासतौर पर दिवाली, इस त्यौहार पर अक्सर लोग एक नई गाड़ी खरीदना जरूर पसंद करते है क्योकि

By Bani KalraEdited By: Publish:Sun, 25 Sep 2016 12:51 PM (IST) Updated:Sun, 25 Sep 2016 03:37 PM (IST)
अगले महीने लॉन्च होने वाली ये 3 छोटी कारें, जानिये कीमत और अन्य खूबियां

नई दिल्ली (बनी कालरा) हमारे देश में त्योहारों को बहुत वैल्यू दी जाती है खासतौर पर दिवाली, इस त्यौहार पर अक्सर लोग एक नई गाड़ी खरीदना जरूर पसंद करते है क्योकि फेस्टिव सीजन पर बी बढ़िया गिफ्ट, डिस्काउंट और अच्छी स्कीम मिल जाती है साथ ही एक नया प्रोडक्ट भी देखने को मिलता है इसलिए ज्यादातर कंपनियां अक्टूबर महीने में ज्यादा लॉन्च करती है अगले महीनें तीन नई कारों के लॉन्च होने की जानकारी हमें मिली है, तो अगर आप एक नई कार लेने का मन बना रहे है तो आप इस रिपोर्ट को जरूर पढ़े

फिएट अवेंच्यूरो अर्बन क्रॉस:
लॉन्च: अक्टूबर 2016
अनुमानित कीमत: 4.40 लाख रूपये से शुरु

फिएट की नई अवेंच्यूरो अर्बन क्रॉसओवर को इस दिवाली पर लॉन्च हो सकती है इसमें 1.4 लीटर का T-जेट पेट्रोल इंजन लगा है जो वाकई पॉवरफुल होगा। इस इंजन से 142PS की पॉवर और 210nm टॉर्क मिलता है साथ ही इसमें 5 मैन्युअल ट्रांसमिशन दिए गये है। इतना ही नहीं इसके लुक्स को बेहद स्पोर्टी टच दिया गया है। वैसे आप सभी ने इस कार को ऑटो एक्सपो 2016 में देखा ही होगा कार की अनुमानित कीमत 6 से 9 लाख रूपये के बीच हो सकती है। कार में वही फीचर्स शमिल किये जा सकते है जो अवेंच्यूरा और पुंटो ईवो में है साथ ही कैबिन स्पोर्टी होगा साथ ही टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी मिलेगा।

मारुति सुजुकी इग्निश:
लॉन्च: अक्टूबर 2016
अनुमानित कीमत: 5.50 लाख रूपये से शुरु

मारुति सुजुकी इग्निस को इस साल फेस्टिव सीज़न के दौरान लांच करेगी। क्योकि भारत में ज्यादातर लोग ऐसे समय में गाडियां खरीदना ज्यादा पसंद करते है। नई इग्निस एक सब-4 मीटर क्रॉसओवर होगी इसका का फ्रंट डिजाइन SUV जैसा होगा जबकि कार का कैबिन साफ़-सुथरा और प्रीमियम होगा। नई इग्निस का सीधा मुकाबला महिंदा की KUV100 से होगा। कंपनी इसके 2 या 3 वेरिएंट लांच हो सकते है जिनकी अनुमानित कीमत 5 से 7 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। मारुति नई इग्निस को 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन में लांच कर सकती है और इसे इसे नेक्सा डीलरशिप के जरिये बेचा जाएगा।


मारूति सुज़ुकी बलेनो RS
लॉन्च: अक्टूबर 2016
अनुमानित कीमत: 9 लाख रूपये

मारूति सुज़ुकी अपनी प्रीमियम हैचबैक बलेनो का नया अवतार “बलेनो RS” को लॉन्च करने जा रही है लेकिन इस बार कार पहले से ज्यादा पॉवरफुल और स्पोर्टी होगी जी हां नई बलेनो RS में 1.0 लीटर का बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 110 PS की पावर और 170 NM का टॉर्क देगा। मारुति ने इसके हर सेक्शन को बेहतर बनाने की कोशिश की है और इसके चारों व्हील्स में डिस्क ब्रेक लगे होंगे साथ ही इसके एलायव्हील्स भी नए डिजाइन में तैयार किये गे है। इसके अलावा इसके कैबिन को भी ज्यादा स्पोर्टी फील देने की कोशिश की गयी है। साथ ही टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी शामिल किया गया है। कार का मुकाबला पोलो GT, टोयोटा इतियोस क्रॉस और अबार्थ पुंटो से होगा। मारूति सुज़ुकी बलेनो RS को 9 लाख रूपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है।

(लॉन्च की तारिक और कीमत अनुमानित है)

chat bot
आपका साथी