Move to Jagran APP

एक्टर जयदीप का 44 की उम्र में गजब का ट्रांसफॉर्मेशन, अगर आप भी चाहते हैं ऐसी बॉडी, तो जान लें ये जरूरी बातें

जयदीप अहलावत बॉलीवुड के उन एक्टर्स में शामिल हैं जो अपनी एक्टिंग से दर्शकों को फिल्म के अंत तक बांधे रखते हैं। राजी जाने जां रईस थ्री ऑफ अस उनकी ऐसी ही कुछ शानदार फिल्में हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म महाराज के लिए 26 किलो वजन घटाया है। 44 की उम्र में अपने इस ट्रांसफॉर्मेशन से उन्होंने फैंस को चौंका दिया है।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Tue, 25 Jun 2024 04:31 PM (IST)
एक्टर जयदीप अहलावत ने 5 महीने में घटाया 26 किलो वजन (Pic credit- Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। फिल्मों के लिए सेलेब्स को कई तरह की तैयारियां करनी पड़ती है। कुछ किरदार तो ऐसे होते हैं, जिसे परफेक्ट बनाने के लिए उन्हें पूरी तरह से उसमें उतरना पड़ता है। आमिर खान की मूवी दंगल देख लीजिए या फिर रणदीप हुड्डा की सरबजीत। दंगल के लिए जहां आमिर ने वजन बढ़ाया था, वहीं सरबजीत मूवी के लिए रणदीप हुड्डा ने बहुत ज्यादा वजन घटाया था। हाल ही में एक और सेलेब का ट्रांसफॉर्मेशन चर्चा में आया है और वो हैं एक्टर जयदीप अहलावत। 

जयदीप ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें बताया है कि उन्होंने 5 महीने में लगभग 26 किलो वजन कम किया है। एक्टर ने ट्रांसफॉर्मेशन से पहले और बाद की तस्वीर शेयर की है और साथ ही अपने फिटनेस कोच का धन्यवाद भी किया है।

जयदीप के वेट लॉस ने फैंस को हैरान कर दिया है। लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। जयदीप अहलावत 44 साल के हैं और इस उम्र में वेट लॉस कर ऐसी बॉडी पाना वाकई हैरान कर देने वाला है, लेकिन अगर आप वेट लॉस की सोच रहे हैं, तो कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।   

बढ़ती उम्र में वेट लॉस के दौरान ध्यान रखें ये बातें

बढ़ती उम्र में बहुत ज्यादा एक्सरसाइज और डाइटिंग से वजन कम करने की प्लानिंग कई तरह की दूसरी प्रॉब्लम्स की वजह बन सकती है। वेट लॉस में 80% डाइट और 20% रोल एक्सरसाइज का होता है। ऐसे में आपको डाइट पर खासतौर से फोकस करने की जरूरत है। 

उम्र बढ़ने के साथ पाचन शक्ति कमजोर होने लगती है। ऐसे में बहुत ज्यादा तला-भुना, मसालेदार खाना सही नहीं। तेजी से वेट लॉस के लिए प्रोटीन रिच डाइट लेने की सलाह दी जाती है, लेकिन बढ़ती उम्र में प्रोटीन को भी पचाने में बहुत ज्यादा वक्त लगता है, तो सीमित मात्रा में ही प्रोटीन को डाइट में शामिल करें। फाइबर रिच फूड्स की मात्रा बढ़ा सकते हैं। 

ये भी पढ़ेंः- 40 की उम्र में वजन घटाने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

एक्सरसाइज पर दें ध्यान

वजन कम करने के लिए एक्सरसाइज बहुत जरूरी है, लेकिन इसकी भी अधिकता न करें। टहलना, जॉगिंग, स्वीमिंग, साइकिलिंग, योग, वेट लिफ्टिंग जैसी एक्सरसाइजेस को अपने रूटीन का हिस्सा बनाएं। जो ओवरऑल हेल्थ को चुस्त-दुरुस्त रखते हैं। 

ये भी पढ़ेंः- जिम जाए बिना तेजी से कम होगा आपका वजन, बस आज से ही अपनाएं ये डाइट प्लान