Move to Jagran APP

Chocolate Day 2024: इस चॉकलेट डे देना चाहते हैं अपने पार्टनर को सरप्राइज, तो ट्राई करें ये टेस्टी और आसान डिशेज

वैलेंटाइन वीक कपल्स के लिए काफी स्पेशल होता है। इस पूरे हफ्ते प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे को कई तरह के तोहफे देते हैं। इस हफ्ते के तीसरे दिन यानी 9 फरवरी को चॉकलेट मनाया जाता है। इस दिन आप सिर्फ चॉकलेट ही नहीं बल्कि अन्य कई चॉकलेट डिशेज बनाकर भी इस दिन को खास बना सकते हैं। जानें कुछ आसान चॉकलेट रेसिपी के आइडियाज।

By Swati SharmaEdited By: Swati SharmaPublished: Fri, 09 Feb 2024 10:41 AM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2024 10:41 AM (IST)
इस चॉकलेट डे अपने पार्टनर के लिए बना सकते हैं ये खास डिशेज

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Chocolate Day Recipe: वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन चॉकलेट डे मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी जोड़ा एक दूसरे को चॉकलेट देकर, अपने प्यार का इजहार करते हैं। इस दिन आप अपने पार्टनर के लिए कुछ खास भी कर सकते हैं। इस चॉकलेट डे चॉकलेट देने के बजाय अपने पार्टनर को चॉकलेट से बनी एक खास डिश बना सकते हैं। इसलिए हम आपके लिए कुछ चॉकलेट डिशेज के आइडियाज लाए हैं। आइए जानते हैं, इस चॉकलेट डे पर आप चॉकलेट की किन खास डिशेज को बना सकते हैं।

loksabha election banner

चॉकलेट ब्राउनी

चॉकलेट ब्राउनी चॉकलेट से बनी एक बेहद ही खास डिश है, जो इस खास दिन को याददगार बना देगा। इसे बनाना बेहद ही आसान होता है। इसे बनाने के लिए आटा, कोको पाउडर, बेकिंग पाउडर और शुगर से बनाया जाता है।

चॉकलेट पुडिंग

पुडिंग बनाना बेहद आसान होता है। चॉकलेट डे पर अपने पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए चॉकलेट पुडिंग बना सकते हैं। इस डिश को बनाना बेहद आसान है और इसे बनाने में आधे घंटे से भी कम समय लगता है।

यह भी पढ़ें: चॉकलेट डे को बनाना चाहते हैं खास, तो अपने पार्टनर को भेजें ये स्वीट मैसेजेस

चॉकलेट फज

चॉकलेट फज एक बेहद ही खास डिश है, जिसे बनाना बेहद ही आसान होता है। इसे बनाने के लिए आपको चॉकलेट, कंडेंस्ड मिल्क और बटर की जरूरत होती है। झटपट बनने वाली इस डिश से आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं।

चॉकलेट कवर्ड स्ट्रॉबेरी

चॉकलेट कवर्ड स्ट्रॉबेरी किसी रोमांटिक डेट के लिए परफेक्ट रेसिपी है। इसे बनाने के लिए चॉकलेट को मेल्ट कर लें और इसमें स्ट्रॉबेरी को डिप करके थोड़ी देर के लिए ठंडा होने के लिए छोड़ दें। आप चाहें तो इसे गर्म चॉकलेट के साथ भी खा सकते हैं।

ओरीओ कुकीज बॉल

यह एक बेहद ही आसान रेसिपी है, इसे बनाने के लिए ओरीओ को क्रश करके क्रीम चीज में मिक्स करके बॉल्स बना लें और उसे मेल्ट करके चॉकलेट में डिप करें। अगर आपके पार्टनर ओरीओ लवर हैं, तो उनके लिए यह काफी खास ट्रीट हो सकती है।

हॉट चॉकलेट

हॉट चॉकलेट एक बेहद शानदार ड्रिंक है। इसे बनाने के लिए एक पैन में चॉकलेट, दूध और दालचीनी का पाउडर मिलाएं और चॉकलेट पिघलने तक मिलाते रहें। इसे आप मार्शमैलो या दालचीनी के पाउडर के साथ सर्व कर सकते हैं। सर्दियों के मौसम के लिए यह एक पर्फेक्ट ड्रिंक है।

यह भी पढ़ें: खाने के बाद नहीं छोड़ पा रहे हैं मीठे का मोह, तो हलवे-मिठाई की जगह खाएं मखाने की हेल्दी खीर

Picture Courtesy: Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.