पुरुषों के अगर घुंघराले बाल हों और वो उसमें कोई स्टाइलिंग चाहते हैं या हेयर कट की सोच रहे हैं तो किस तरह का कट और स्टाइल उनके लुक को एन्हैंस करता है, आज इसके बारे में जानेंगे।

कर्ली और वेवी बॉब

हेयर कट

इसमें बालों के साइड में या नीचे यानी बालों की टिप पर हलकी कैंची चलाने की जरूरत होती है जिससे पूरा लुक एक समान लगे। अगर बाल अनइवन लगते हैं तो पूरे लुक को बिगाड़ देते हैं।

स्टाइल कैसे करें

नेचुरल ऑयल्स या लीव-इन कंडीशनर से बालों को मॉयस्चराइज करना न भूलें। इससे बाल उड़े-उड़े यानी फ्रीजी नहीं होते। इसके बाद मूस या हेयर स्प्रे के जरिए बालों को स्टाइल करना न भूलें।

लॉन्ग कर्ल

हेयर कट

गर्दन तक के लॉन्ग कर्ल्स को टिप से हलका ट्रिम करने की जरूरत होती है। अगर बाल कंधे तक हैं या उनमें आसनी से पोनी बन जाती है तो ऐसे लंबे बाल फ्रीजी ज्यादा दिखते हैं। साथ ही नीचे से कमजोर होने लगते हैं इसलिए इन्हें कंधे तक न रखें।

स्टाइल कैसे करें

सी सॉल्ट हेयर स्प्रे करें। इससे कर्ल्स खुलेंगे नहीं और बाल मुलायम हो जाएंगे। ज्यादा कर्ल्स बनाने के लिए इनमें कम मात्रा में मैट क्ले क्रीम लेकर उंगली की मदद से पूरे बालों में लगाएं। इससे बाल ज्यादा कर्ली नजर आने लगेंगे।

वेवी फ्रिंज

हेयर कट

इस कट के लिए क्राउन एरिया के बालों को छोटा और फ्रंट के बालों को लंबा रखा जाता है। साइड और नीचे के बाल हल्के ट्रिम ही अच्छे लगते हैं।

स्टाइल कैसे करें

कम मात्रा में कर्ल एन्हैंसिंग मूस लेकर बालों में अप्लाई करें। अगर आपके बाल ज्यादा रूखे हैं तो टेक्सचर पाउडर से बेहतर और कोई प्रोडक्ट नहीं है। बालों को स्पोर्टी लुक के बजाय टक्सीडो लुक देने के लिए ये पाउडर अच्छा काम करता है। जिनके बाल ज्यादा रूखे हैं वो हेयर वैक्स के साथ अपने बालों में टेक्सचर पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Pic credit- pexels

Edited By: Priyanka Singh