Move to Jagran APP

Beauty Tips: अंडर आई क्रीम लगाते समय रखें इन 5 बातों का ध्यान, तभी मिलेगा फायदा

Beauty Tips अक्सर लोग डार्क सर्कल की समस्या से परेशान रहते हैं। आंखों की खूबसूरती के लिए कई तरह के उपाय आजमाते हैं। इस समस्या से राहत पाने के लिए आप अंडर आई क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

By Saloni UpadhyayEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2022 01:03 PM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 01:03 PM (IST)
Beauty Tips: अंडर आई क्रीम लगाते समय रखें इन 5 बातों का ध्यान, तभी मिलेगा फायदा
Beauty Tips: अंडर आई क्रीम लगाते समय फॉलो करें ये टिप्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्कBeauty Tips: खराब लाइफस्टाइल के कारण डार्क सर्कल की समस्या समान्य हो गाई है। अक्सर महिलाएं इसे छिपाने के लिए मेकअप का सहारा लेती हैं, लेकिन यह पूरी तरह कवर नहीं होता। डार्क सर्कल होने के कई कारण हो सकते हैं। यह समस्या अनिद्रा, थकान, एजिंग या जेनेटिक कारणों से भी हो सकती है।आंखों के नीचे की स्किन काफी सेंसिटिव और नाजुक होती है। इसकी देखभाल करने के लिए आपको विशेष ध्यान देना चाहिए। 

loksabha election banner

डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप स्किन केयर रूटिन में आई क्रीम शामिल कर सकते हैं। यह आंखों की एरिया को मॉश्चराइज्ड रखता है। साथ ही, यह डार्क सर्कल की प्रॉब्लम को दूर करने में मददगार है। आइए इस लेख में जानते हैं, अंडर आई क्रीम लगाने के सही तरीके क्या है।

अंडर आई क्रीम लगाते समय फॉलो करें ये स्टेप्स

- अंडर आई क्रीम लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धो लें और किसी साफ नरम कपड़े से सूखा लें।

- अब अंडर आई क्रीम को अपने फिंगर पर रखें, इसे छोटे-छोटे डॉट के रूप में आंखों के नीचे वाले हिस्से पर लगाएं।

- अब फिंगर की मदद से आंखों के नीचे मसाज करें। उस एरिया पर रगड़े नहीं, हल्के हाथों से धीरे-धीरे मसाज करें। दरअसल आंखों की स्किन काफी नाजुक होती है, इसलिए इस एरिया पर कभी भी रगड़ने की गलती न करें।

- आंखों की स्किन को हाइड्रेट रखना बेहद जरूरी है। ऐसे में आप आई क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह स्किन में नमी को बनाए रखता है और ढीला होने से बचाता है।

- दिन में अंडर आई क्रीम लगाने की गलती कभी न करें। रात में सोने से पहले ही ये क्रीम लगाएं। दरअसल आई क्रीम में विटामिन सी मौजूद होता है। ऐसे में आप इसे दिन में लगाकर बाहर निकलते हैं, तो आपकी स्किन डैमेज हो सकती है।

Disclaimer: लेख में दिए गए सुझाव और टिप्स सिर्फ सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। किसी भी तरह के सवाल या परेशानी हो तो फौरन अपने डॉक्टर से सलाह करें।

Picture Courtesy: Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.