नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Durga Puja Make-Up Look: मेकअप आपकी त्वचा पर तभी नैचुरल लगेगा जब आपकी स्किन हेल्दी होगी। त्वचा की केयर के लिए क्लेंज़िंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग बेसिक चीज़ें हैं, इसके अलावा हेल्दी डाइट, खूब सारा पानी पीना भी ज़रूरी है। त्योहारों पर खासतौर पर सजने सवरने का मौका मिलता है, तो इसके लिए हमेशा तैयारी करके रखें।

ड्यूई मेकअप के लिए फाउंडेशन के नीचे प्राइमर ऑयल लगाएं ताकि आपके चेहरे पर नैचुरल ग्लो दिखे। इसके अलावा चेहरे पर मेकअप ज़्यादा समय तक टिका रहे, इसके लिए बर्फ जितने ठंडे पानी से धो लें। अगर आप दुर्गा पूजा के मौके पर मेकअप करने का सोच रही हैं, तो हम आपको दे रहे हैं 5 ज़रूरी टिप्स।

1. आंखों पर रखें फोकस

पलकों के ऊपर और नीचे दोनों तरफप काजल लगाएं, मसकारा की मदद से पलकों को घना करें और आई मेकअप से आंखों को हाइलाइट करें। काजल को फैलने से रोकने के लिए इसे काले रंग के मैट आई-शैडो की मदद से सेट कर लें।

2. चेहरे पर ग्लो के लिएु

अपने चेहरे को चमकाने के लिए लिक्विड हाइलाइटर का उपयोग करें। बेहतर लुक के लिए हाइलाइटर को फाउंडेशन से पहले लगाएं। इससे हाइलाइटर ज़्यादा नैचुरल लगेगा और आपका चेहरा ग्लो करेगा।

3. आइब्रोज़ को शेप करें

चेहरे पर भौहें अभिव्यक्ति और चरित्र जोड़ने का एक महत्वपूर्ण काम करती हैं। इसलिए भौहों की अच्छी शेप और संतुलन चेहरे को खूबसूरत बनाता है। हालांकि, दोनों भौहें एक सी नहीं होतीं, लेकिन आप आइब्रो-पेंसिल की मदद से इन्हें मनचाहा शेप दे सकती हैं।

4. वॉटरप्रूफ मेकअप

वॉटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करें, खासतौर पर आइलाइनर और मसकारा, ताकि वे पसीने से फैलें नहीं। अपने नॉर्मल मसकारा को वॉटरप्रूफ बनाने के लिए एक कोट के बाद लूज़ पाउडर का इस्तेमाल करें और इसके ऊपर फिर से मसकारा लगा लें। इसी तरह मेकअप को सेट करने के लिए अगर आपकी त्वचा रूखी है तो लूस पाउडर का इस्तेमाल करें और अगर ऑयली है तो कॉम्पेक्ट का उपयोग करें।

5. गहरे रंगों का उपयोग सिर्फ रात में करें

अपने प्राकृतिक फीचर्स को बेहतर बनाने के लिए दिन के समय में सॉफ्ट, न्यूड जैसे शेड्स अच्छे लगते हैं। रात के लिए रेड, डार्क पिंक, चेरी रेड जैसे शेड्स अच्छे लगते हैं।

Edited By: Ruhee Parvez