Move to Jagran APP

वजन कम करना चाहते हैं तो अपनी डाइट में ब्राउन राइस को शामिल करें

शुगर के पेशेंट है और चावल के शौकीन है तो ब्राउन राइस खाएं इन राइस के खाने से आपकी शुगर कंट्रोल रहेगी।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 01:26 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 12:30 PM (IST)
वजन कम करना चाहते हैं तो अपनी डाइट में ब्राउन राइस को शामिल करें
वजन कम करना चाहते हैं तो अपनी डाइट में ब्राउन राइस को शामिल करें

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल। हेल्थ कॉन्शियस हैं और घंटों जिम में पसीना भी बहाते हैं तो सबसे पहले अपने डाइट पर ध्यान दें। आपका खाना ज्यादा वसायुक्त और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर है तो आप जितना भी पसीना बहाएं आपका वेट कंट्रोल करना थोड़ा मुश्किल होगा। आप खाने में white चावल खाते है तो अपनी डाइट से वाइट चावल को स्किप करके ब्राउन राइस शामिल करें। कुल लोग वजन कम करने के लिए चावल से परहेज करते हैं ऐसे चूजी लोगों के लिए ब्राउन राइस एक बेहतरीन विकल्प है।  वजन घटाने में मददगार ब्राउन राइस  में तुलनात्मक रूप से कम कैलोरी होती है जो कोलेस्ट्रॉल लेवल कम करने में सहायक रहता है। कोलेस्ट्रॉल लेवल बढ़ जाने से दिल से जुड़ी बीमारियां होने की आशंका काफी बढ़ जाती है, इसलिए ब्राउन राइस खाने में बेस्ट है। ब्राउन राइस मधुमेह के रोगियों के लिए भी फायदेमंद है जो आपकी हड्डियों को मजबूत करते है। आप भी चाहते हैं कि तंदरुस्त और फिट रहें तो अपने खाने में ब्राउन राइस का इस्तेमाल करें। अमेजन आपको ब्राउन राइज की बेस्ट क्वालिटी बेच रहा है वो भी डिस्काउंट के साथ।

loksabha election banner

Buy now at amazon

Amazon Brand - Vedaka Matta Rice, Boiled, 5kg: अमेजन आपको ये ब्राउन राइज का 5 किलों का पैक 317 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-400 रुपये है. इस चावल से आप प्लैन राइस, इडली, उतपन या अपनी पसंद का पुलाउ भी बना सकते हैं। हैल्थ की दृष्टि से बेस्ट ये चावल आपकी चावल खाने की हैबिट को पूरा करते हैं साथ ही आपको हैल्दी भी रखते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

India Gate Weight Watchers Special Brown Rice, 5kg: अमेजन आपको ये पांच किलों चावल का पैक 449 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-576 रुपये है। आप इस चावल को अमेजन से खरीदते है तो आपको इन चावल पर 22% डिस्काउंट मिलेगा। आपको ये चावल 89 रुपये किलों पड़ेगा। इतने कम दामों में आपको हैल्थ के लिए बेस्ट ये ब्राउन राइस मिल रहे हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 में से 4 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Kohinoor Charminar Brown Rice, 5 Kg: अमेजन आपको ये ब्राउन राइस 474 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-540 रुपये है। आप इस चावल को अमेजन से खरीदते हैं तो आपको इस पर 12% डिस्काउंट मिलेगा। ये चावल पकाने में खिले-खिले और लंबे पकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.6 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

IOFO Organic Premium Quality Brown Rice, 1 Kg Packet ( Weight Loss Special ): वजन कम करना चाहते हैं तो चावल से दूर नहीं रहिए बल्कि अपने डाइट में ब्राउन राइज को शामिल करें। अमेजन आपको ये ऑर्गेनिक ब्राउन राइस 106 रुपये किलो बेच रहा है । आम चावल से ज्यादा लाभप्रद ये चावल आपका वजन नहीं बढ़ने देंगे। 15 मिनट में आप इसे पका कर खा सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.7 स्टार दिए है।

 Buy now at amazon

AEROPLANE Brown Healthy Basmati Rice Jar, 1 kg: अमेजन आपको ये एक किलो चावल 170 रुपये किलों में बेच रहा है। हेल्थ की दृष्टि से फायदेमंद इन चावल को आप अपने डाइट में शामिल करें और स्वस्थ रहें। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.5 स्टार दिए है।

जागरण न्यू मीडिया इस पेज में मौजूद लिंक्स से हुई सेल्स का कुछ हिस्सा ले सकता है। पोस्ट में मौजूद प्रोडक्ट्स की कीमत सटीक है और पोस्ट लिखते समय सभी प्रोडक्ट्स स्टॉक में मौजूद थे।

Written By Shahina Noor     


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.