Move to Jagran APP

आयुर्वेदिक हेयर ऑयल से बालों की मसाज करें और हेयर ग्रोथ बढ़ाएं

बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए देसी नुसके आजमाएं। चंद ही दिनों में अपने बालों में फर्क महसूस करेंगे

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 11:47 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 11:47 AM (IST)
आयुर्वेदिक हेयर ऑयल से बालों की मसाज करें और हेयर ग्रोथ बढ़ाएं
आयुर्वेदिक हेयर ऑयल से बालों की मसाज करें और हेयर ग्रोथ बढ़ाएं

नई दिल्ली,लाइफ स्टाइल। बाल आपकी ओवर ऑल पर्सनेलिटी में निखार लाते हैं इसलिए उनकी केयर करना बेहद जरुरी है। आपको हेयर फॉल की परेशानी हैं या बालों की और कोई समस्या है तो आप अपने बालों का आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट करें। बाल टूटना परेशानी की बात नहीं है बल्कि वापस ना उगना परेशानी की वजह है। डाई, ब्लीच, स्ट्रेटनर्स या परमानेंट वेव सॉल्यूशन के इस्तेमाल से बाल झड़ना शुरू हो जाते है इसलिए बालों की केयर करना जरुरी है। बालों का सबसे बड़ा पोषण करते है हेयर ऑयल। आप अपने बालों की समस्या का निदान चाहते हैं तो आयुर्वेदिक हेयर ऑयल का इस्तेमाल करें। हम आपको पांच हेयर ऑयल की जानकारी दे रहे है जो आपके बालों को गिरने से रोकेंगे साथ ही आपके बालों को कई समस्याओं से निजात दिलाएंगे। आप इन हेयर ऑयल को खरीदना चाहते हैं तो अमेजन पर ये उपलब्ध है। आप भी इन हेयर ऑयल को अमेजन से ऑनलाइन खरीद सकते हैं तो डिस्काउंट के साथ खरीदें।

loksabha election banner

Buy now at amazon

 Moha 5 In 1 Hair Oil -Fights The 5 Major Hair Problems (100Ml):हेयर ऑयल ऐसा हो जो आपके बालों को झड़ने से रोके और साथ ही आपके बालों की ग्रोथ बड़ा सके। अमेजन आपको Moha 5 In 1 हेयर ऑयल 179 रुपये में बेच रहा है जिसकी MRP-199 रुपये है। 5 In 1 ये हेयर ऑयल  Coconut, Almond, Jojoba, Rusmari and Argan oil से तैयार किया गया है जो आपके बालों की सभी समस्याओं से आपको निजात दिलाएंगा। आप इस तेल को स्कैल्प और बालों पर अच्छे से लगाएं। ये आपके बालों और दिमाग दोनों के लिए उपयोगी है। इसके लगातार इस्तेमाल से आपके बालों की ग्रोथ बढ़ेगी और बाल नरिश रहेंगे। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.9 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Parachute Coconut Oil, 600 ml (Pack of 2): 500-MRP का ये ऑयल अमेजन आपको सिर्फ 427 रुपये में बेच रहा है। आप बालों में ज्यादा एक्सपेरिमेंट करते है तो आपके लिए ये तेल बेस्ट है। ये तेल आपके बालों के झड़ने की समस्या से निजात दिलाएगा और आपके बालों को नरिश करेगा। इसे लेडीज और जेंट्स दोनों इस्तेमाल कर सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.3 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Newish® Pure Cold Pressed Sweet Almond Oil for Hair and Skin, 200ml: बालों को नारिश करने वाला ये तेल अमेजन आपको 375 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-599 रुपये है। ये तेल सभी तरह के बालों के लिए बेस्ट है। इसे बॉडी मसाज से लेकर हेयर मसाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। ये आपके बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मददगार होगा। विटामिन और फैटी एसिड से भरपूर ये ऑयल सभी तरह की स्किन के लिए उपयोगी है। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 में से 5 स्टार दिए हैं।

Buy now at amazon

Morpheme Remedies Cold Pressed Virgin Jojoba Oil, 120ml: आपके बाल अगर रुखे बेजान कमजोर दिख रहे है तो आपके बालों के लिए ये ऑयल बेस्ट है। अमेजन आपको ये ऑयल 549 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-799 रुपये है। आपको बाल झड़ने की समस्या है तो ये तेल आपके बालों के लिए बेस्ट है। ये आपके बालों को झड़ने से रोकेगा साथ ही आपके बालों को कंडिशनर भी देगा। इसके इस्तेमाल से आपके बाल सिल्की और शायनी नजर आएंगे। सभी तरह के बालों जैसे की Natural, Permed, Curly, Color Treated and Keratin Treated Hair के लिए भी ये लाभकारी है। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.3 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Rey Naturals Rosemary essential oil for hair growth, Skin and Aroma - 15ml: आपके बाल अधिक झड़ते है या हेयर ग्रोथ कम है तो आप इस ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे लेडीज और जेंट्स दोनों यूज कर सकते हैं। अमेजन आपको ये hair growth आयल 229 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-299 रुपये है। अमेजन आपको इस तेल पर 23% डिस्काउंट दे रहा है। बालों की हैल्थ के लिए ये तेल बेहद मुफीद है। आप चाहे तो अपने बालों के लिए अमेजन से ऑनलाइन खरीद सकते हैं। ये नेचुरल हेयर कंडीशनर है जो आपके बालों को गिरने से रोकेगा। अमेजन यूजर्स ने 4.3 स्टार दिए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.