Move to Jagran APP

अपनी सुरक्षा को यूं दाव पर नहीं लगाएं

सही फिटिंग का हेलमेट खरीदें तंग हेलमेट आपको सिरदर्द देगा तो वहीं ढीला हर समय डगमगाता रहेगा

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 02:34 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 02:34 PM (IST)
अपनी सुरक्षा को यूं दाव पर नहीं लगाएं
अपनी सुरक्षा को यूं दाव पर नहीं लगाएं

नई दिल्ली लाइफस्टाइल। हेलमेट आपकी जिंदगी की हिफाजत है इसके साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता। आप सड़क पर रफ्तार से बाइक भगाते हैं तो अपनी जान की हिफाजत भी कीजिए। दुर्घटना में अपने सर की हिफाजत करना है तो हमेशा बढ़िया क्वालिटी का हेलमेट पहने। सड़क पर हेलमेट नहीं लगाना आज कल आपको भारी भी पड़ सकता है। बिना हेलमेट ट्रेफिक पुलिस आप पर एक हजार का चालान कर सकती है। अमेजन आपको डिस्काउंट पर आरामदायक और पर्फेक्ट फिट बेस्ट क्वालिटी के मजबूत हेलमेट बेच रहा है जो आपकी जान की हिफाजत करेगा।

loksabha election banner


 Buy now at amazon

Steelbird SBA-1 7WINGS Classic Full Face Helmet with Plain Visor: ISI Certified स्टीलर्बड का यह हेलमेट बेहद फैशनेबल है। इसकी कीमत 1339 रुपये है। इस हेलमेट को इस तरह डिजाइन किया गया है कि सिर में यह आसानी से फिट हो सकता है। यह आपकी आइब्रो से एक इंच ऊपर रहेगा। इसमें स्मॉल, मीडियम और लार्ज रेंज आती है जिसे अपने सिर के अनुसार आप चूज कर सकते हैं। कोशिश करें कि आप हमेशा ऐसा हेलमेट खरीदें जो आपके सिर के साथ आपके मुंह को भी पूरी तरह से ढक सकें यानी की फुल कवर हेलमेट खरीदें। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.9 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Steelbird SBA-1 Free Live Matt White with Orange with Plain visor,600mm:अमेजन आपको ये Steelbird हेलमेट 1,938 रुपये में बेच रहा है। यह देखने में बहुत फेशनबल लुक देगा। अगर आपके पास हेलमेट है भी तो हेलमेट की मजबूती को चेक करें। अगर यह हेलमेट मजबूत नहीं है या पुराना हो गया है तो जल्द से जल्द अमेजन से इस हेलमेट को खरीदे। आप अच्छी कंपनी का हेलमेट खरीदेंगे तो उसके शीशे भी अच्छे होंगे जिससे आपको सड़क पर देखने में परेशानी नहीं होगी। वाशेबल ISI certified ये हेलमेट बेहद मजबूत है। इसे पहन कर आप घूल-मिट्टी से अपने चेहरे की हिफाजत कर सकते हैं। इसमें हवा पास होने की भी व्यवस्था की गई है, जिससे आपको सांस लेने में परेशानी नहीं होगी। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Steelbird SBA-1 Dashing Black with Plain visor,600 mm: अमेजन आपको ये हेलमेट 1,225 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP- 1,339 रुपये है। ISI certified इस हेलमेट का शीशा आप बंद कर लेंगे तो चिन गार्ड की मदद से आपको सांस लेने में कोई परेशानी नहीं होगी। इस मजबूत और ब्रांडेड हेलमेट का शेल बेहद मजबूत है जो आसानी से नहीं टूटेगा।आप भी चाहें तो इसे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Steelbird Air SBA-1 Matte Full Face Helmet (Black, L): अमेजन आपको ये हेलमेट 1,510 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-1,679 रुपये है। Steelbird का ये हेलमेट बेहद मजबूत है अगर दुर्भाग्यवश आप किसी दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं तो ये आपके सिर की हिफाजत करेगा। सिर की हिफाजत बेहद जरुरी है इस पर चोट लगने से कई बार जान भी जा सकती हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Steelbird SBA-1 Free Live Matt White with Blue with Smoke visor: ISI द्वारा प्रमाणित इस हेलमेट को अमेजन आपको 1,689 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-1,949 रुपये है। इस मजबूत और ब्रांडेड हेलमेट में कई कलर मौजूद है आप अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकते है। हेलमेट खरीदते समय लोग सबसे बड़ी गलती ये करते हैं कि कभी साइज का ध्यान नहीं रखते जिसकी वजह से हेलमेट सिर से बार-बार खिसकता रहता है। इस हेलमेट में साइज मौजूद है आप मीडियम या लार्ज अपने हिसाब से खरीद सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.2 स्टार दिए है।

         Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.