पश्चिमी सिंहभूम, जागरण टीम: यदुवंशी ग्वाला समाज का प्रतिनिधिमंडल ने चाईबासा परिसदन में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से मुलाकात की। इस मौके पर समाज के प्रतिनिधिमंडल द्वारा ऑनलाईन पोर्टल में विसंगति होने के कारण पश्चिमी सिंहभूम, पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला खरसावां जिले में 'ग्वाला' समाज के विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र बनाने में आ रही समस्या से अवगत कराते हुए इस संबंध में ज्ञापन सौंपते हुए इसके समाधान का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को दिये समस्या के समाधान करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने समाज के प्रतिनिधियों की बातों को गंभीरता से सुना और मौके पर ही उपायुक्त से इस विषय पर चर्चा करते हुए समस्या के समाधान करने पर दिशा-निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने ऑनलाईन पोर्टल में 'ग्वाला' जाति से संबन्धित विसंगति की समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।

ओबीसी आरक्षण पर भी दिया आश्वासन

इस मौके पर समाज के दीपक प्रधान ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि वर्तमान में राज्य सरकार द्वारा राज्य में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का घोषणा की गई है लेकिन पूर्वी सिंहभूम जिले में ओबीसी आरक्षण शून्य होने के कारण यहाँ के विद्यार्थियों को शिक्षा और नौकरी में आरक्षण के लाभ से वंचित होना पड़ रहा है।इस विषय पर भी मुख्यमंत्री ने समाज के लोगों को सकारात्मक आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें: अवैध खनन मामले में ईडी ने 7 घंटे तक की साहिबगंज डीसी से पूछताछ, सवालों से दिखे असहज,जवाब देने के लिए मांगा समय

Edited By: Mohit Tripathi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट