Move to Jagran APP

Sandeshkhali Case: बंगाल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, शेख शाहजहां का करीबी आमिर अली गाजी झारखंड से गिरफ्तार

Sandeshkhali Case Latest Update शेख शाहजहां के करीबी सहयोगी आमिर अली गाजी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने झारखंड से गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी एसडीपीओ मिनाखा अमीनुल इस्लान खान ने दी है। बता दें कि शेख शाहजहां संदेशखाली केस का मुख्य किरदार है। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब उसका सहयोगी भी पुलिस के शिकंजे में है।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 29 Feb 2024 05:16 PM (IST)Updated: Thu, 29 Feb 2024 05:16 PM (IST)
बंगाल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, शेख शाहजहां का करीबी आमिर अली गाजी झारखंड से गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, रांची। Sheikh Shahjahan शेख शाहजहां के करीबी सहयोगी आमिर अली गाजी (Aamir Ali Gazi Arrested) को पश्चिम बंगाल पुलिस ने झारखंड से गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी एसडीपीओ मिनाखा अमीनुल इस्लान खान ने दी है। बता दें कि शेख शाहजहां संदेशखाली केस का मुख्य किरदार है। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब उसका सहयोगी भी पुलिस के शिकंजे में है।

loksabha election banner

बता दें कि शेख शाहजहां को पुलिस ने बीती रात सरबेरिया इलाके से गिरफ्तार किया। सुबह पांच बजे उसे बशीरहाट के पुलिस लॉकअप में लाया गया। गुरुवार सुबह 11 बजे उसकी कोर्ट में पेशी हुई।

10 दिन की हिरासत में भेजा गया शेख शाहजहां

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की बशीरहाट कोर्ट ने गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता शेख शाहजहां को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने शाहजहां की गिरफ्तारी को 'आंखें खोलने वाली' बताया और कहा कि यह केवल शुरुआत है।

क्या है संदेशखाली केस?

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में इस महीने टीएमसी के मजबूत नेता शाहजहां शेख के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन देखा गया था। महिलाओं के एक वर्ग ने टीएमसी नेता पर गंभीर आरोप लगाए थे। संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने शाहजहां शेख और उनके करीबी सहयोगियों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें- Sandeshkhali Case: सीबीआई या एसआईटी की जांच की मांग वाली याचिका पर हाईकोर्ट करेगा सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

ये भी पढ़ें- Sandeshkhali Case: शाहजहां शेख के खिलाफ TMC की बड़ी कार्रवाई, पार्टी ने छह साल के लिए किया सस्पेंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.