Move to Jagran APP

Train News: रेलवे ने दी यात्रियों को खुशखबरी! नामकुम, टाटीसिल्वे व सिल्ली में होगा इन एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव

लंबे इंतजार के बाद रेलेव ने यात्रियों को सौगात दी है और अब नामकुम टाटीसिल्वे और सिल्ली स्टेशन पर यात्रियों को कई प्रमुख ट्रेनों की रुकेंगी। अब यात्रियों को ट्रेन पकड़ने के लिए रांची रेलवे स्टेशन और हटिया स्टेशन पर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और वह नजदीकी स्टेशन से हावड़ा गोरखपुर सहित अन्य बड़े शहरों की यात्रा कर सकेंगे।

By Shakti Singh Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Fri, 15 Mar 2024 10:01 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2024 10:01 PM (IST)
नामकुम, टाटीसिल्वे व सिल्ली में होगा एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, रांची। Train News: आखिरकार लंबे इंतजार के बाद अब नामकुम, टाटीसिल्वे और सिल्ली स्टेशन पर यात्रियों को कई प्रमुख ट्रेनों की सेवाएं मिल सकेगी।

इसके लिए यात्रियों को रांची रेलवे स्टेशन और हटिया स्टेशन जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। बल्कि उनके नजदीकी स्टेशन से ही वह हावड़ा, गोरखपुर, संबलपुर सहित अन्य बड़े शहरों की यात्रा कर सकते हैं। साथ ही रांची रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर भी कुछ ट्रेनों का ठहराव होगा।

रेलवे ने दी अनुमति

रेलवे ने इसकी अनुमति दे दी है और इसकी मांग कई दिनों से चल रही थी, जिसे लेकर सांसद संजय सेठ ने भी रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर इसे लेकर आग्रह किया था।

इन ट्रेनों का होगा ठहराव

हटिया पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस, हावड़ा हटिया क्रियायोग, संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस और संबलपुर- गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस का ठहराव अब टाटीसिल्वे स्टेशन पर होगा। हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस का ठहराव सिल्ली स्टेशन पर होगा।

जबकि नामकुम स्टेशन पर हटिया-पुर्णिया कोर्ट स्पेशल एक्सप्रेस, हावड़ा-हटिया क्रिया योग एक्सप्रेस, संबलपुर जम्मूतवी एक्सप्रेस, संबलपुर -गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस का ठहराव अब नामकुम स्टेशन पर होगा।

यात्रियों को मिली बड़ी राहत

कोविड के बाद से कई ट्रेनों का ठहराव रूक गया था। हालांकि, कुछ दिनों से गिनेचुने ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। लेकिन, एक्सप्रेस ट्रेनों के इस ठहराव से यात्रियों को बड़ी राहत मिली है।

इसके अतिरिक्त इनमें से कुछ ट्रेनों का झालिदा, पुंदाग और कोटशिला स्टेशन पर भी ठहराव होगा। शुरू में इनका ठहराव प्रायोगिक के तौर पर किया जाएगा। बाद में मौजूदा हालात को देखकर इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

ये भी पढे़ं- चुनाव लड़ने वाले 26 अयोग्य घोषित... लिस्ट जारी, निर्वाचन आयोग ने दी जानकारी

ये भी पढ़ें- तत्कालीन CO ने जमीन के नियमों को रखा ताक पर, करोड़ों की सरकारी जमीन पर किया 'दखल कब्जे' का दावा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.