Move to Jagran APP

Ranchi: आभूषण दुकान से लुटेरों ने दिनदहाड़े लूट लिए 60 लाख के गहने, सीसीटीवी में लूट की वारदात कैद

Loot in Ranchi एक आभूषण दुकान में तीन हथियारबंद बदमाश घुस गए और उन्होंने बंदूक के बल पर एक किलो सोने के गहने सात-आठ किलो चांदी के आभूषण एक लाख रुपये से अधिक मूल्य के मोबाइल लूट लिया।

By Neelmani ChoudharyEdited By: Roma RaginiPublished: Sun, 12 Feb 2023 08:25 AM (IST)Updated: Sun, 12 Feb 2023 08:25 AM (IST)
रांची में आभूषण दुकान से 60 लाख की लूट

जाटी, मांडर/रांची, जागरण संवाददाता। रांची के मांडर में शनिवार को हथियार लैस तीन बाइक सवार लुटेरों ने दिनदहाड़े आभूषण दुकान शंकर एंड संस ज्वेलर्स से 60 रुपये से अधिक के गहने लूट लिए। वारदात शनिवार दोपहर 2.30 बजे हुई। तीन बाइक सवार बदमाशों ने एक किलो सोने, सात-आठ किलो चांदी के आभूषण, एक लाख रुपये से अधिक मूल्य के मोबाइल लूट लिए।

loksabha election banner

एनएच 75 पर स्थित इस दुकान में एक ही बाइक पर सवार होकर तीन हथियारबंद लुटेरे आभूषण दुकान पहुंचे थे। इनमें एक अपराधी बाइक के साथ बाहर खड़ा रहा, जबकि दो अपराधी हथियार के साथ अंदर घुसे। दोनों ने हेलमेट पहन रखा था। दुकान संचालक अभय सोनी के मुताबिक लुटेरों ने उनकी दुकान से एक किलो सोने के गहने, सात-आठ किलो चांदी के आभूषण, एक लाख रुपये से अधिक मूल्य के मोबाइल और 22 हजार रुपये नकद लूट लिए।

बदमाशों ने दुकान के भीतर घुसकर दो-चार मिनट दुकान का मुआयना किया। इसके बाद एक अपराधी ने कमर से पिस्टल निकालकर दुकान मालिक पर तान दी और तिजोरी की चाबी देने को कहा। चाबी मिलने के बाद तिजोरी खोलकर अपराधी उसमें रखी नकदी और दुकान में रखे सोने-चांदी के महंगे गहने एक बैग में भरकर फरार हो गए।

वहीं, करीब 10 मिनट तक अपराधियों ने दुकानदार सहित अन्य लोगों को हथियार के बल पर अपने कब्जे में रखा। भागने से पहले अपराधी दुकान में मौजूद दुकानदार सहित अन्य लोगों के मोबाइल भी ले गए। एसएसपी किशोर कौशल ने ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया है। एसआइटी में मांडर डीएसपी, मांडर थाना प्रभारी के अलावा चान्हो थाना प्रभारी को रखा गया है।

नीले रंग की पल्सर बाइक से पहुंचे थे तीनों अपराधी

तीनों अपराधी नीले रंग की पल्सर बाइक से लूटपाट करने पहुंचे थे। दुकान के अंदर गए दो अपराधियों में एक ने पीले रंग की, जबकि दूसरा ब्लू रंग की जैकेट पहन रखी थी। दुकान के अंदर घुसे दोनों अपराधियों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद है। हालांकि, हेलमेट पहने होने के कारण अपराधियों का चेहरा स्पष्ट नडर नहीं आ रहा है।

ज्यादा होशियारी दिखाई तो जाएगी जान

लूटपाट के दौरान दुकानदार अपराधियों से रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन अपराधियों के कानों पर जू तक नहीं रेंगी। अपराधी डिस्प्ले से गहना समेटने में लगे थे तो दुकानदार बार-बार यही मिन्नत कर रहा था कि कुछ गहने छोड़ तो...। वहीं, अपराधी बार-बार यही कह रहा था कि ज्यादा होशियारी दिखाई तो भेजा उड़ा देंगे...।

रांची के एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद है। अपराधियों को पकड़ने के लिए ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया है। जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.