Move to Jagran APP

Jharkhand News: झारखंड में बन सकता है कांस्टीट्यूशनल ब्रेकडाउन की स्थिति: सालखन मुर्मू

Jharkhand News पूर्व सांसद सालखन मुर्मू ने कहा कि झारखंड सरकार और राजभवन के बीच बहुत ही महत्वपूर्ण विषय- ट्रैवल एडवाइजरी काउंसिल एवं नगर निकाय चुनाव आदि पर तनातनी जारी है। झारखंड में कांस्टीट्यूशनल ब्रेकडाउन की स्थिति बन सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay KumarPublished: Thu, 01 Dec 2022 11:54 AM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 11:54 AM (IST)
Jharkhand News: झारखंड में बन सकता है कांस्टीट्यूशनल ब्रेकडाउन की स्थिति: सालखन मुर्मू
Jharkhand News: झारखंड में बन सकता है कांस्टीट्यूशनल ब्रेकडाउन की स्थिति: सालखन मुर्मू

रांची, जासं। Jharkhand News पूर्व सांसद सालखन मुर्मू ने कहा कि झारखंड सरकार और राजभवन के बीच बहुत ही महत्वपूर्ण विषय- ट्रैवल एडवाइजरी काउंसिल एवं नगर निकाय चुनाव आदि पर तनातनी जारी है। दोनों ही मामले संविधान और भारत के राष्ट्रपति के गरिमा एवं प्रतिष्ठा के साथ जुड़े हुए हैं। दोनों ही मामलों पर संविधानसम्मत सुधार की अविलंब जरूरत है। इस संदर्भ में झारखंड के राज्यपाल चाहे तो झारखंड सरकार को अनुच्छेद 356 लागू करने के पूर्व एक शो काउज जारी कर सकते हैं। अन्यथा झारखंड में कांस्टीट्यूशनल ब्रेकडाउन की स्थिति बन सकता है।

loksabha election banner

ईसाई मिशनरियों पर लगाम लगाना जरूरी

उन्होंने कहा कि ईसाई बने आदिवासी अभी असली आदिवासियों के लिए खतरे की घंटी है। साथ ही देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए भी खतरा हैं। अतः इनका डीलिस्टिंग जरूरी है। ईसाई मिशनरियों पर लगाम लगाना जरूरी है।

मतांतरण जनजाति परंपरा पर प्रहार

उन्होंने कहा कि जो खुद सरना धर्म त्याग दिया है उसे जनजाति सूची से अविलंब हटा देना चाहिये। जबतक जनजाति सूची से बाहर नहीं निकाला जाता मतांतरण पर रोक नहीं लग सकता है। मतांतरण जनजाति परंपरा पर प्रहार है, समाज को इसे समझने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.