Move to Jagran APP

Coronavirus Update: झारखंड में फिर मिले 10 कोरोना मरीज, अबतक 125; जानें ताजा हाल

Jharkhand Coronavirus Cases News Update दो दिनों की शांति के बाद मंगलवार को फिर से झारखंड में कोरोना वायरस के 10 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 06:03 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 07:33 PM (IST)
Coronavirus Update: झारखंड में फिर मिले 10 कोरोना मरीज, अबतक 125; जानें ताजा हाल
Coronavirus Update: झारखंड में फिर मिले 10 कोरोना मरीज, अबतक 125; जानें ताजा हाल

रांची, जेएनएन। Jharkhand Coronavirus Cases News Update झारखंड में आज एक दिन में 10 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इसके साथ ही राज्‍य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 125 पर पहुंच गया है। मंगलवार को सामने आए नए मामलों में तीन महिलाएं, पांच पुरुष और दो बच्‍चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 8 कोरोना मरीज अकेले रांची के हिंदपीढ़ी इलाके के रहने वाले हैं। इनमें चार कोरोना संक्रमित एक ही परिवार के सदस्‍य हैं।

loksabha election banner

दुमका में पहली बार दो कोरोना मरीजों की पहचान की गई है। बताया गया है कि कोरोना संक्रमित दो बच्‍चों की उम्र सात से आठ साल है। जबकि तीन महिला संक्रमितों की उम्र 27 से 30 साल तक है। वहीं रांची के तीन पुरुषों की उम्र 28 से 45 साल बताई गई है। दुमका में मिले दोनों कोरोना संक्रमित 25 से 30 साल के युवक हैं। ये दोनों एक मई को गुड़गांव से झारखंड आए हैं। इन्‍हें क्‍वारंटाइन में रखा गया था।

एक दिन में सामने आए 10 नए मामले

दो दिनों की शांति के बाद मंगलवार को फिर से झारखंड में कोरोना वायरस के 10 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें दो नए मामले दुमका जिले में सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्‍य का 12वां जिला भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है। दुमका में भी दो पॉजिटिव केस सामने आए हैं। धनबाद, पीएमसीएच में इन मरीजों की जांच हुई थी। रांची में कुल 8 संक्रमितों के के साथ झारखंड में मंगलवार को कुल 10 नए कोरोना मरीज मिले हैं। दुमका में पहली बार कोरोना मरीज मिले हैं। ये दोनों पुरुष हैं।

इधर रांची के रिम्‍स में पहले से भर्ती एक बच्‍ची भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। राज्‍य में आज कोरोना के 10 नए मामले मिले। इसके साथ ही यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 125 पर पहुंच गई है। यहां पिछले दो दिनों तक नहीं कोई मरीज नहीं मिला था। एमजीएम, जमशेदपुर की जांच में आज कोरोना के छह नए मामले सामने आए हैं। जबकि 2-2 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि रिम्‍स और पीएमसीएच ने की है। कुल 10 नए मामलों के साथ ही राज्‍य में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 125 पर पहुंच गया है।

बताया गया है कि रांची में आज मिले 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में सभी राजधानी रांची के रहने वाले हैं। इनमें सभी कोरोना संक्रमित हिंदपीढ़ी के निवासी हैं। हिंदपीढ़ी के मरीजों में एक 45 तथा दूसरा 27 वर्षीय पुरुष है। एक सात वर्षीय बच्चा भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। आज का चौथा कोरोना संक्रमित पहले से रिम्स में भर्ती बच्ची है। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव ही आई है। रांची में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 91 हो गई है।

बता दें कि इससे पहले लगातार दो दिनों से झारखंड में कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया था। जबकि अबतक कुल 37 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्‍त हो गए हैं। इस तरह राज्‍य में कुल 79 कोरोना एक्टिव केस हो गए हैं। इन सभी को अलग-अलग अस्‍पतालों के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। डॉक्‍टरों के मुताबिक सभी कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। इनकी नियमित देखरेख की जा रही है।

वेस्टइंडीज का जमाती हुआ संक्रमण मुक्त, कल होगा डिस्चार्ज

हिंदपीढ़ी के एक मस्जिद से पकड़ा गया वेस्टइंडीज का जमाती भी कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गया है। सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को इसकी भी रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने इसे अपनी रिपोर्ट में स्वस्थ हुए मरीजों की सूची में शामिल नहीं किया है। बताया जाता है कि इसे बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद इसे पुलिस के हवाले किया जाएगा। बता दें कि इसपर वीजा नियमों के उल्लंघन का आरोप है। हिंदपीढ़ी के मस्जिद में मिली मलेशियाई युवती पहले ही कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गई है। हिंदपीढ़ी में कोरोना का संक्रमण बढ़ाने में इन दोनों विदेशी जमातियों की बड़ी भूमिका मानी जा रही है। मस्जिद में छिपे होने के कारण हिंदपीढ़ी के कई लोग इनसे संक्रमित हुए।

झारखंड में आज मिले 10 कोरोना पॉजिटिव, रांची में 8 और दुमका में 2 संक्रमित

झारखंड की राजधानी रांची में मंगलवार को कोरोना के आठ नए मरीज मिले हैं। जबकि दुमका में भी दो कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। इस बीच राहत भरी खबर भी आई है। नौ कोरोना मरीज आज ठीक भी हुए, ये सभी रांची के हिंदपीढ़ी के रहने वाले हैं। दो दिनों के बाद आज राज्य में एक साथ 10 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्‍या झारखंड में बढ़कर 125 हो गई है।

रांची में मिले 8 कोरोना मरीजों में 4 एक ही परिवार के

राजधानी रांची में मंगलवार को जिन 8 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है, उनमें सभी हॉट स्‍पॉट हिंदपीढ़ी इलाके के रहने वाले हैं। बताया गया है कि इनमें से 4 कोरोना संक्रमित एक ही परिवार के सदस्‍य हैं। आज के आंकड़ों को जोड़कर अकेले रांची में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़कर 91 हो गई है। राज्‍य में अबतक 37 कोरोना मरीज संक्रमण मुक्‍त हो गए हैं। इन्‍हें स्‍वस्‍थ होने के बाद अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया है। अबतक 2 काेरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.