Move to Jagran APP

Jharkhand News: ED ने जब्त कर रखा है तुपुदाना ओपी का सरकारी मोबाइल, कामकाज पर पड़ रहा असर

रांची स्थित तुपुदाना ओपी का सरकारी मोबाइल ईडी के कब्जे में है और यह मोबाइल करीब पिछले डेढ़ माह से ईडी ने अपने कब्जे में ले रखा है। इस कारण कामकाज पर काफी ज्यादा असर पड़ रहा है। बता दें कि तुपुदाना ओपी में लैंड लाइन फोन तो काफी पहले से नहीं था लेकिन अब मोबाइल भी नहीं है। जिसके चलते आम जनता को सूचना नहीं मिल पा रही है।

By Dilip Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 04 May 2024 09:01 AM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 09:01 AM (IST)
ईडी ने जब्त कर रखा है तुपुदाना ओपी का सरकारी मोबाइल (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। रांची स्थित तुपुदाना ओपी का सरकारी मोबाइल 9431706167 पिछले डेढ़ महीने से ईडी के कब्जे में है। इसका असर कामकाज पर पड़ रहा है। तुपुदाना ओपी में लैंड लाइन फोन तो बहुत पहले से नहीं था, अब मोबाइल भी नहीं है।

loksabha election banner

इस कारण से आम जनता को सूचना देने में परेशानी तो हो ही रही है, सीनियर अफसर भी वायरलेस व ओपी के पदाधिकारी के निजी मोबाइल पर आदेश-निर्देश जारी कर रहे हैं।

21 मार्च को की थी कार्रवाई

बता दें कि जमीन, बालू सहित विभिन्न मामलों में ईडी ने 21 मार्च को तुपुदाना ओपी की तत्कालीन प्रभारी दारोगा मीरा सिंह व उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। उस छापेमारी में ईडी ने दारोगा मीरा सिंह के निजी मोबाइल के अलावा ओपी के सरकारी मोबाइल को भी जब्त किया था।

उसके बाद से ही मोबाइल से डेटा निकालने से लेकर उसके सत्यापन तक का कार्य चल रहा है। छापेमारी के बाद से ही दारोगा मीरा सिंह से कुछ दिनों के अंतराल पर ईडी मोबाइल से मिले डेटा के आधार पर पूछताछ कर रही है।

डायल 100 से मिलती है सूचना : प्रभारी

तुपुदाना ओपी के प्रभारी दारोगा दुलाल कुमार महतो ने बताया कि उन्हें 25 अप्रैल को ही ओपी का प्रभार मिला है। सरकारी मोबाइल नहीं होने से उन्हें सीधी सूचना नहीं मिल रही है।

लोग डायल 100 पर सूचना देते हैं, जहां से वायरलेस के माध्यम से उन तक सूचना पहुंचती है। जब तक ईडी मोबाइल मुक्त नहीं करेगी, तब तक सरकारी मोबाइल पर सूचनाएं प्राप्त नहीं हो सकेंगी।

दुर्घटना होने पर नंबर लगाया तो नहीं लगा

बालसिरिंग गांव के राजकुमार गोप ने बताया कि 22 अप्रैल की देर रात सड़क दुर्घटना हुई थी। उनके पास तुपुदाना ओपी का सरकारी मोबाइल नंबर था, जिसपर उन्होंने काल किया तो नहीं लगा। इसके बाद दूसरे लोगों ने डायल 100 पर सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची थी।

इसी प्रकार रिंग रोड ब्रिजफोर्ड स्कूल के समीप सड़क दुर्घटना में स्कूटी सवार जख्मी हो गया। उसके करीबी सोहन सिंह ने तुपुदाना ओपी के सरकारी नंबर पर काल किया, तब बात नहीं हो सकी। इसके बाद 100 डायल से पुलिस तक सूचना पहुंचाई जा सकी।

ये भी पढ़ें-

Hemant Soren: हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट से लगा बड़ा झटका, ईडी की गिरफ्तारी को अदालत ने बताया वैध

Hemant Soren : ED की गिरफ्तारी के खिलाफ हेमंत सोरेन की याचिका पर फैसला आज, जमानत पर कल होगी सुनवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.