लोहरदगा, जासं। Lohardaga Corona Update लोहरदगा शहरी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव युवक से संक्रमित बहन और मामा के बाद अब ड्राइवर और स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसके साथ ही लोहरदगा शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण अब भयावह स्थिति में पहुंचता चला जा रहा है। लोहरदगा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लोहरदगा में रविवार को कोरोना पॉजिटिव 6 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की परेशानी और चिंता दोनों बढ़ चुकी है। रविवार को मिले 6 नए पॉजिटिव मरीजों में 5 मरीज कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग से संक्रमित पाए गए। इसमें शहरी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाया गया युवक का ड्राइवर और उसका एक स्टाफ भी शामिल है। इसके अलावा सदर थाना के सहायक पुलिस अवर निरीक्षक का दिल्ली से लौटा बेटा पॉजिटिव मिला है। इसके बाद कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग में अब अपने माता-पिता और परिवार के एक सदस्य को पॉजिटिव कर दिया है।

इसके अलावा सदर थाना के एक अन्य पुलिस पदाधिकारी भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। लोहरदगा में फिर से 6 नए लोगों के कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी संक्रमितों को कुडू प्रखंड के चिरी कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती करा दिया है। दूसरी ओर कोरोना पॉजिटिव 6 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद लोहरदगा जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 72 पहुंच गई। इसमें 50 मरीज स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट गए हैं।

जबकि 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं। इसमें एक मरीज रांची के निजी अस्पताल में इलाजरत है। इधर शहरी क्षेत्र में तेजी से कोरोना संक्रमण फैलने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की चिंता अब स्पष्ट रूप से नजर आने लगी है। जिला प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है। शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद पावरगंज, सदर अस्पताल रोड, दुर्गाबाड़ी लेन और नेहरू युवा केंद्र गली को सील कर पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई है।

सदर थाना क्षेत्रों में आवाजाही पर प्रतिबंध

दिल्ली से लोहरदगा आया सदर थाना के एएसआइ का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसके सैंपल की जांच में कोरोना पॉज़िटिव की पुष्टि हुई है। इसके बाद उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने सदर थाना परिसर में आमलोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। उपायुक्त ने आदेश जारी कर कोरोना से बचाव के लिए आदेश अधिसूचित किया है।

इसमें स्पष्ट है कि सदर थाना के आवासीय परिसर में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि के बाद क्षेत्र में कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं इस क्षेत्र में आम लोगों के आवागमन को पूर्ण प्रतिबंधित करना आवश्यक है। सदर थाना के आवासीय परिसर को कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग एवं सैंपलिंग की कार्रवाई पूर्ण होने तक सभी प्रकार के आवागमन पर तत्काल प्रभाव से रोक एवं आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करें।

सदर थाना के आवासीय परिसर में रहने वाले लोगों को किसी प्रकार की आवश्यक सेवा और सामग्री की ज़रूरत होने पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार द्वारा इसकी व्यवस्था की जाएगी। इसकी सूचना एमओआइसी द्वारा सदर थाना के आवासीय परिसर में रहने वाले लोगों के बीच प्रचारित-प्रसारित कर दी जाए। उपायुक्त ने यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया है।

यह भी पढ़ें: किशोरी बोली, मां का किसी और से है अवैध संबंध; नहीं रहना मुझे इसके पास Garhwa News

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस