रांची, राज्य ब्यूरो। विवादों में आई अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' को लेकर झारखंड सरकार पर दबाव है कि इसे टैक्स फ्री किया जाए। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर के मुताबिक राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने इस फिल्म को मनोरंजन कर से मुक्त किया है। झारखंड सरकार को भी इस संबंध में निर्णय करना चाहिए।

राजेश ठाकुर ने कहा कि 'छपाक' की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को बेवजह भाजपा निशाना बना रही है। फिल्म सामाजिक बुराई पर आधारित है, लेकिन जनभावना का साथ देने के कारण दीपिका पादुकोण को लक्ष्य बनाया जा रहा है, जो सरासर गलत है। यह अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है। कांग्रेस ऐसे तौर-तरीके के खिलाफ है। इससे भाजपा का फासीवादी और लोकतंत्र विरोधी चेहरा परिलक्षित होता है।

सीएए के समर्थन में रांची में मानव शृंखला बनाएगा भाजयुमो

भारतीय जनता युवा मोर्चा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में मानव शृंखला बनाएगा। 13 जनवरी को रांची में कचहरी चौक से अल्बर्ट एक्का चौक तक मानव शृंखला बनाई जाएगी। शुक्रवार को मोर्चा प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता मोर्चा अध्यक्ष अमित कुमार ने की। सीएए के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से यह मानव शृंखला बनाई जाएगी।

इस मौके पर मोर्चा कार्यकर्ता सीएए के समर्थन में टी शर्ट एवं टोपी पहनकर हाथ में तिरंगा लेकर मानव शृंखला में शामिल होंगे। प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि सीएए पर कांग्रेस और वामपंथी लोगों के बीच भ्रामक प्रचार कर लोगों को बांटने का काम कर रहे हैं। पूरे देश में एक भय का माहौल तैयार किया जा रहा है। सीएए के नाम पर देशद्रोही नारे लग रहे हैं।

इसी के निमित्त 13 तारीख को रांची में विशाल मानव शृंखला बनाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। बैठक में अभिषेक सिंह, राज श्रीवास्तव, संजय पोद्दार, कुंदन सिंह, श्रीनिवास, आजाद शत्रु, राहुल अवस्थी, अंचल तिवारी, अभिषेक चौबे, पवन पासवान, धर्मेंद्र सिंह, महावीर सिंह, अक्षत सिंह, अमित कुमार, रणधीर दास, श्रीकांत सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे। 

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस