Move to Jagran APP

लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने छाती में दाग दी गोली, मौके पर मौत Gumla News

Jharkhand Hindi Samachar. अपराधी पैसा लूट कर दुकान से निकल ही रहे थे कि दुकान में काम करने वाले ठाकुर उरांव ने दुकान में रखी लाठी से अपराधियों के ऊपर प्रहार कर दिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 03:40 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 03:40 PM (IST)
लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने छाती में दाग दी गोली, मौके पर मौत Gumla News

गुमला, जासं। गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के बनियाडीह गांव थाना से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर दोपहर 12:00 बजे अपराधियों ने व्यापारी से लूटपाट करने के दौरान एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक का नाम बनियाडीह गांव निवासी 35 वर्षीय ठाकुर उरांव है। घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि बनियाडीह गांव के समीप घाघरा निवासी नवीन साहू धान खरीदी का कार्य दुकान लगाकर करता था।

loksabha election banner

हर दिन की भांति आज भी वह दुकान खोल कर अपने स्‍टाफ ठाकुर उरांव बनियाडीह गांव निवासी के साथ दुकान पर बैठा था। अचानक ही 3 मोटरसाइकिल पर सवार होकर 6 की संख्या में हथियारबंद अपराधी आ धमके। अपराधियों ने दुकान में प्रवेश करते ही नवीन की कनपटी पर पिस्तौल तानते हुए कहा कि सारा पैसा दे दो। इस पर नवीन ने अपना सारा पैसा निकाल कर दे दिया। अपराधी पैसा लूट कर दुकान से निकल ही रहे थे कि दुकान में काम करने वाले ठाकुर उरांव ने दुकान में रखी लाठी से अपराधियों के ऊपर प्रहार कर दिया।

इसमें एक अपराधी के सर पर गंभीर चोटें आईं। ठाकुर उरांव के अपराधी पर लाठी से वार करते ही दूसरी मोटरसाइकिल पर सवार अपराधियों ने उसके सीने में गोली दाग दी। अपराधियों ने दो फायर की। इसमें 1 गोली नहीं लगी जबकि दूसरी गोली सीधे उसकी छाती में जा धंसी। गोली लगते ही ठाकुर जमीन पर गिर गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद अपराधी अपने घायल साथी को लेकर पुटो की तरफ चलते बने। घटना की सूचना जैसे ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण और व्यापारी वर्ग के लोग घटनास्‍थल पर पहुंच गए।

पुलिस पर लापरवाही का लगाया आरोप

व्यापारियों ने प‍ुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। व्‍यापारियों का कहना है कि जिस तरह से आए दिन घाघरा इलाके में अपराधियों के द्वारा लगातार हत्या, लूटपाट, रंगदारी की घटना हो रही है, इससे व्यापारियों को भय सताने लगा है। पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। व्यापारियों ने यहां तक आरोप लगाया कि पुलिस के द्वारा पेट्रोलिंग तक नहीं की जाती है। इसके कारण अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है।

आपराधिक घटनाओं में इजाफा

घाघरा इलाके में लगातार आपराधिक घटनाओं में इजाफा हुआ है। इससे अब इलाके में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है। कुछ दिनों पहले ही शिव साहू के घर में अपराधियों ने घुसकर लूटपाट की थी। वहीं मोटरसाइकिल सहित एक युवक को घाघरा के चांदनी चौक के समीप जला दिया गया था। अपराधी दिन में ही पिस्तौल लेकर घाघरा के रिहायशी इलाके चांदनी चौक में घूमते रहते हैं। इलाके के लोग काफी भयभीत हैं।

जल्द होगा अपराधियों की गिरफ्तारी

घटना के संबंध में एसडीपीओ कुलदीप कुमार ने कहा कि अपराधियों ने लूटपाट के दौरान एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की है। घटना काफी दुखद है। अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द की जाएगी। व्यापारी व ग्रामीण पुलिस का सहयोग करें। अपराधियों का जड़ से सफाया किया जाएगा। इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

मृतक के परिजन मांग रहे नौकरी और मुआवजा

मृतक ठाकुर के परिजनों का घटना के बाद रो-रो कर बुरा हाल है। पत्नी सुरमिला देवी का कहना है कि अब हमारे घर में खाने के लिए कुछ नहीं है। मजदूरी कर पति कमाते थे। हमारे दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। इस इलाके में नक्सली लगातार आते-जाते रहते हैं। यह नक्सली घटना ही हो सकती है। इसलिए सरकार हमें मुआवजा के साथ नौकरी दे, ताकि हम अपना जीवन-यापन कर सकें।

यह भी पढ़ें: बेटे की आत्‍महत्‍या के बाद मां ने भी दे दी जान, 10 वर्षीय बॉबी बनाता था टिकटॉक वीडियो

यह भी पढ़ें: लड़की ने शादी से किया इन्‍कार तो प्रेमी ने दोस्‍त के साथ मिलकर किया दुष्‍कर्म, गिरफ्तार Ranchi News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.