Move to Jagran APP

'पार्टी छोड़कर कहां जाएंगे...', नाराज कांग्रेस विधायक का दो टूक जवाब; बता दिया अपना इरादा

पिता को टिकट नहीं मिलने से नाराज कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी मान तो गए लेकिन अपना इरादा भी प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर के सामने साफ कर दिया। उन्होंने दो टूक कहा कि पार्टी छोड़ने का सवाल तो नहीं बनता लेकिन हम इस बार झारखंड में नहीं बल्कि बिहार में प्रचार करेंगे। बिहार से तेजस्वी यादव का न्यौता आया है। वहीं जाकर चुनाव प्रचार करेंगे।

By Ashish Jha Edited By: Shashank Shekhar Published: Wed, 24 Apr 2024 07:43 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 07:43 PM (IST)
'पार्टी छोड़कर कहां जाएंगे...', नाराज कांग्रेस विधायक ने दिया दो टूक जवाब (फोटो- जागरण)

राज्य ब्यूरो, रांची। पूर्व सांसद और पिता फुरकान अंसारी को टिकट ना दिए जाने से नाराज विधायक इरफान अंसारी पार्टी छोड़ने की बात से इनकार करते हुए घर पहुंचे सीनियर नेताओं को दो टूक कहा कि इस चुनाव में बिहार से तेजस्वी यादव का न्यौता आया है और वहीं जाकर प्रचार करेंगे। बड़े ही दुखी मन से उन्होंने जागरण के समक्ष स्वीकारा कि पार्टी छोड़कर कहीं जाने का सवाल ही नहीं उठता, लेकिन जिस तरह से व्यवहार हो रहा है उससे मन दुखी है।

loksabha election banner

इस लोकसभा चुनाव में उन्होंने बिहार के विभिन्न हिस्सों में प्रचार करने की बात कही है और कहा कि इसके लिए उन्हें पहले ही तेजस्वी यादव से बात हो चुकी है। ज्ञात हो कि पिछले बार पूर्व सांसद फुरकान अंसारी का टिकट कटा था तो उन्हें राज्यसभा भेजने का आश्वासन दिया गया था। यह आश्वासन भी पूरा नहीं हुआ। इस चुनाव में एक बार फिर प्रदीप यादव को टिकट दिए जाने से इरफान के सब्र का बांध टूट गया और वे घूम-घूमकर उम्मीदवार के विरोध में बयान दे रहे हैं।

बुधवार को उनके आवास पर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम आदि कई नेता पहुंचे। इस दौरान उनके मित्र विधायक नमन विक्सल काेंगाड़ी, विधायक राजेश कच्छप, विधायक उमाशंकर अकेला आदि मौजूद थे।

इरफान अंसारी ने अपनी परेशानी प्रदेश कांग्रेस प्रभारी से बताई

सामान्य लोकाचार के बाद इरफान ने अपनी परेशानी प्रदेश कांग्रेस प्रभारी से बताई और मांग रखी कि प्रदेश अकलियत समाज का 20 प्रतिशत वोट है, इसलिए इस समाज से उम्मीदवार होना भी जरूरी है। इस पर आलमगीर आलम ने उन्हें शांत कराने की कोशिश की।

इरफान ने तुरंत पूछा कि आखिर आपने अल्पसंख्यकों के जायज हक के लिए क्या किया। आलम द्वारा यह बताए जाने पर कि हर स्तर पर उन्होंने मांग रखी है तो विधायक ने कहा कि जहां हक होता वहां आग्रह करने का कोई मतलब नहीं है। हालांकि, उन्होंने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी और अन्य नेताओं को आश्वस्त किया कि वे पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे। इसके बाद सभी नेता भोजन करने के बाद वापस लौट गए। इरफान अंसारी भी अपने क्षेत्र जामताड़ा के लिए रवाना हो गए।

ये भी पढ़ें- 

'धनबाद में अवैध खनन रोकने के लिए क्या है इंतजाम', झारखंड हाईकोर्ट का BCCL से सवाल; मांगा जवाब

Jharkhand Politics : JMM विधायक ने कर लिया फैसला, इस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.