Move to Jagran APP

Jharkhand Politics : हेमंत सोरेन और आलमगीर के बारे में BJP ने क्या कह दिया ऐसा? झारखंड में अब आएगा सियासी भूचाल

सरकार बनते ही भाजपा ने झारखंड में झामुमो को खूब सुनाया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा पर पलटवार करते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि भाजपा की बजाय मोर्चा अपनी चिंता करे। सिर्फ लूट के लिए झामुमो को आदिवासी-मूलवासी की याद आती है। भाजपा ने यह तक कह दिया कि भ्रष्टाचार के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और मंत्री आलमगीर आलम दोनों जेल में बंद हैं।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 11 Jun 2024 12:26 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 12:26 PM (IST)
भाजपा ने हेमंत सोरेन और आलमगीर पर दिया बयान

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Politics News Hindi भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने सोमवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा पर पलटवार करते हुए कहा है कि भाजपा की बजाय मोर्चा अपनी चिंता करे। सिर्फ लूट के लिए झामुमो को आदिवासी-मूलवासी की याद आती है। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और मंत्री आलमगीर आलम दोनों भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं।

झामुमो को आदिवासी-मूलवासी की याद आ रही है- भाजपा

उन्होंने कहा कि आदिवासियों का समर्थन लेकर यह सरकार राज्य को लूटने में लगी है। सरकार की प्राथमिकता में सिर्फ स्वयं का विकास है। तमाम लीज सिर्फ सोरेन परिवार के सदस्यों और उनके करीबियों को मिला। आदिवासी-मूलवासी अपने आप को इस सरकार में ठगा महसूस कर रहे हैं।

Jharkhand News उन्होंने कहा कि आसन्न विधानसभा चुनाव के कारण झामुमो को आदिवासी-मूलवासी की याद आ रही है। थोड़ा मंत्री मिथिलेश ठाकुर और बन्ना गुप्ता के विषय में भी स्थिति स्पष्ट करना चाहिए। झामुमो का केडी सिंह, मुक्तिनाथ उपाध्याय और आरके आनंद जैसे लोगों को राज्यसभा भेजने का पुराना रिकॉर्ड रहा है।

विधानसभा क्षेत्रों में 50 सीटों पर इस बार एनडीए आगे रहा- भाजपा

उन्होंने कहा कि भाजपा का मूल मंत्र सबका साथ, सबका विश्वास ,सबका विकास है। भाजपा की केंद्रीय कैबिनेट में क्षेत्रीय और सामाजिक संतुलन का विशेष ध्यान दिया गया है।

लोकसभा चुनाव के दौरान विधानसभा क्षेत्रों में 50 सीटों पर इस बार एनडीए आगे रहा। राज्य के मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में उम्मीदवार को जीत नही दिला सके। यह गठबंधन सत्ता में रहने के बाद भी सिर्फ 29 सीटों पर सिमट गया।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics : चुनाव के बाद सारण में राजद को झटका, इस नेता ने छोड़ दिया साथ; इस्तीफा देकर बोले- मैं अपने आप को...

Rail News : देश में नई सरकार बनते ही मिल गई अच्छी खबर, आरा-बलिया रेलवे लाइन का काम होगा शुरू; ये है विभाग का टारगेट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.