Move to Jagran APP

चचेरे भाई को जंगल ले जाकर किए दो टुकड़े, कटे हुए सिर के साथ ली सेल्‍फी, धड़ से 15 किलोमीटर दूर दफनाया सिर

जमीन विवाद को लेकर आरोपितों ने पहले कानू का अपहरण किया फिर जंगल ले जाकर धारदार हथियार से उसके शरीर के दो टुकड़े कर दिए। हत्या के बाद कानू के कटे हुए सिर के साथ आरेापी ने सेल्‍फी भी ली।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Mon, 05 Dec 2022 09:29 AM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 09:37 AM (IST)
चचेरे भाई को जंगल ले जाकर किए दो टुकड़े, कटे हुए सिर के साथ ली सेल्‍फी, धड़ से 15 किलोमीटर दूर दफनाया सिर
पुलिस ने हत्‍याकांड में शामिल अभियुक्‍तों को गिरफ्तार कर लिया है

खूंटी, संसू। झारखंड (Jharkhand) में खूंटी जिले (Khunti) के मुरहू (mURHU) थाना क्षेत्र के इठे गांव निवासी 24 वर्षीय कानू मुंडा (Kanu Munda) की उसके चचरे भाई ने साथियों के साथ मिलकर नृशंसतापूर्वक हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने जमीन विवाद (Land dispute) में पहले कानू का अपहरण किया, फिर जंगल ले जाकर धारदार हथियार से शरीर के दो टुकड़े कर हत्या कर दी। आरोपितों ने हत्या के बाद कानू के सिर और धड़ को अलग-अलग जगह जमीन में गाड़ दिया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

भाई ने भाई की हत्‍या के बाद कटे हुए सिर के साथ ली सेल्‍फी

कानू का धड़ तपकारा (Tapkara) थाना क्षेत्र के गोपला जंगल (Gopla) से और सिर मुरहू थाना क्षेत्र के पैलोल डैम (Pelloul dam) के डुलवा टोंगरी में मिला। दोनों स्थानों के बीच 15 किलोमीटर की दूरी है। हत्यारों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने कानू को पहले जमकर पीटा और पहाड़ की ओर ले जाकर गर्दन रेत दी। हत्यारों ने कानू के सिर को पकड़कर फोटो भी खिंचवाई।

Jharkhand के जंगलों में नाइट्रोजन की भारी कमी बना चिंता का विषय, 69 फीसदी मिट्टी पौधों के लिए अनुपयुक्‍त

हत्याकांड में शामिल छह अभियुक्तों की पुलिस ने की गिरफ्तारी

रांची के ग्रामीण एसपी व खूंटी के प्रभारी एसपी नौशाद आलम ने बताया कि इठे गांव निवासी दसाय मुंडा ने मुरहू थाने में आवेदन देकर एक दिसंबर को अपने बेटे कानू मुंडा के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें कहा गया था कि कानू मुंडा का उसके चचेरे भाई सागर मुंडा और उसके दो अज्ञात साथियों ने अपहरण कर लिया।

घर वालों ने कानू मुंडा को खोजने का काफी प्रयास किया, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। एसपी के निर्देश पर खूंटी पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्याकांड में शामिल छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।

गुनेहगारों ने कबूला अपना जुर्म

गिरफ्तार अभियुक्तों ने स्वीकार किया कि उन्होंने एक दिसंबर को कानू की हत्या कर दी। सिर और धड़ को अलग-अलग जगह जमीन में गाड़ दिया था। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी की उपस्थिति में पुलिस ने सिर और धड़ बरामद कर लिया। घटना में प्रयुक्त बोलेरो, खून लगा हुआ धारदार हथियार तोनो, एक कुदाल, छह मोबाइल और अन्य सामान पुलिस ने बरामद कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों में प्राथमिक अभियुक्त सागर मुंडा, अप्राथमिक अभियुक्त सीनू मुंडा दोना इठ निवासी, अमरजीत पूर्ति उलिहातु अड़की निवासी, जय मसीह ओडे़या तिनतिला निवासी, अनमोल टूटी, कमंता खूंटी और चांदमुनी गुड़िया, इठे निवासी शामिल हैं।

Ranchi Crime: शादी समारोह से एक युवती ने उड़ा लिए दुल्हन के नौ लाख के जेवरात और दो लाख कैश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.