Move to Jagran APP

Jharkhand Politics: '...देवर-भाभी या चाचा-भतीजा नहीं', सीता सोरेन को लेकर ये क्या बोल गए हेमंत के भाई बसंत

झारखंड सरकार में मंत्री बसंत सोरेन ने सीता सोरेन को लेकर कई बातें कही। उन्होंने कहा कि पार्टी और परिवार में सम्मान नहीं मिलता तो उनकी बड़ी भाभी सीता सोरेन तीन बार जामा विधान सभा क्षेत्र से जेएमएम का प्रत्याशी बनकर जीत नहीं दर्ज कर पातीं। तीन टर्म की विधायक रही हैं। चुनाव में पार्टी व प्रत्याशी मायने रखतें हैं देवर-भाभी या चाचा-भतीजा का रिश्ता नहीं।

By Kaushal Kumar Singh Edited By: Shashank Shekhar Published: Sun, 07 Apr 2024 05:38 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2024 05:38 PM (IST)
Jharkhand Politics: '...देवर-भाभी या चाचा-भतीजा नहीं', सीता सोरेन को लेकर ये क्या बोल गए हेमंत के भाई बसंत

जागरण संवाददाता, जामताड़ा। पार्टी और परिवार में सम्मान नहीं मिलता तो उनकी बड़ी भाभी सीता सोरेन तीन बार जामा विधान सभा क्षेत्र से जेएमएम का प्रत्याशी बनकर जीत नहीं दर्ज कर पातीं। तीन टर्म की विधायक रही हैं, यदि सम्मान नहीं मिल रहा था तो वह आवाज तो उस वक्त भी उठा सकती थीं। चुनाव में पार्टी व प्रत्याशी मायने रखतें हैं, देवर-भाभी या चाचा-भतीजा का रिश्ता मायने नहीं रखता।

loksabha election banner

ये बातें झारखंड सरकार में पथ निर्माण, जल संसाधन व भवन निर्माण मंत्री बसंत सोरेन ने कहीं। वह नलिन सोरेन को दुमका लोकसभा क्षेत्र से जेएमएम का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद उनके साथ रविवार को जामताड़ा पहुंचे थे। इस दौरान जामताड़ा स्थित जेएमएम कार्यालय में गठबंधन के कार्यकताओं के साथ एक बैठक की।

दुमका हमारे लिए नाक की लड़ाई- बसंत सोरेन

बसंत ने परिवार में टूट के भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। कहा पूरे देश की निगाहें लोकसभा के चुनाव पर है। दुमका उनकी पुश्तैनी विरासत है और इस सीट को जीतना अब उनके और गठबंधन के कार्यकर्ताओं के लिए नाक की लड़ाई है।

कहा चुनावी समर समर में पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता की भूमिका अहम है और उन्हें पूरा भरोसा है कि इस चुनाव में उनकी पार्टी की जीत सुनिश्चित है।

घर तोड़ दिया संगठन नहीं टूटने देंगे- नलिन सोरेन

पार्टी में टूट पर दुमका लोकसभा प्रत्याशी भी भाजपा पर हमलावर नजर आए। नलिन सोरेन ने कहा कि घर तो तोड़ दिया, लेकिन उनलोगों के जीते जी पार्टी का संगठन नहीं टूट सकता।

उन्होंने कहा कि गुरुजी का आशीर्वाद किसके साथ के सवाल पर बोले कि निश्चित तौर पर बड़ी बहू होने के नाते गुरुजी का आशीर्वाद सीता को मिलता है और मिलेगा, लेकिन पार्टी की जीत के लिए उन्हें ही दिशोम गुरु का आशीष मिला है। सीता से मेरा घरेलू संबंध है, लेकिन युद्ध के मैदान में उतरे हैं तो उनकी नजर बस जीत पर है।

हमारी लड़ाई सीता नहीं भाजपा से- स्टीफन

इससे पूर्व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रोफेसर स्टीफन मरांडी ने कहा कि पहले तो भाजपा ने एक साजिश के तहत हेमंत को जेल के अंदर कर दिया। फिर पार्टी को तोड़ने का काम किया, लेकिन हमारी लड़ाई सीता से नहीं भाजपा से है।

इस चुनाव में जीत दर्ज कर हम पार्टी, संगठन और कार्यकर्ताओं का विश्वास जीतने में कामयाब होंगे। इस दौरान जेएमएम के जिला अध्यक्ष श्यामलाल हेम्ब्रम, अशोक मंडल, देवाशीष मिश्रा, प्रदीप मंडल, अमित मंडल व अन्य लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- 

Train News: झारखंड से गुजरने वाली 6 ट्रेनें इस दिन रहेगी रद्द, यह है कारण; यात्रा से पहले देख लें पूरी लिस्ट

Hemant Soren: 'संवैधानिक शक्तियों का हेमंत सोरेन ने किया दुरुपयोग', ED ने कोर्ट को और क्या-क्या बताया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.