जमशेदपुर, जासं। टाटा स्टील द्वारा संचालित टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) द्वारा जमशेदपुर में नर्सिंग कोर्स कराया जाता है। बीएसई नर्सिंग के लिए होने वाली इस पढ़ाई के लिए टाटा स्टील प्रबंधन की ओर से आवेदन निकाला गया है। जिसमें इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। टाटा स्टील प्रबंधन की ओर से इस संबंध में विज्ञापन जारी किया गया है। जिसके तहत चार वर्षो की बीएसई नर्सिंग कोर्स को नई दिल्ली आईएनसी, झारखंड सरकार और कोल्हान यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त है।

ये चाहिए योग्यता

-इस कोर्स के लिए केवल अविवाहित युवतियां ही आवेदन कर सकती हैं।

-आवेदक की उम्र सीमा 31 दिसंबर 2021 तक 17 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

-उम्मीदवारों को फिजिक्स, कैमिस्ट्री व बायोलॉजी सहित अंग्रेजी में पास होना अनिवार्य है।

-फिजिक्स, कैमिस्ट्री व बायोलॉजी में न्यूनतम 45 प्रतिशत अंक के साथ 12वीं की परीक्षा में मान्यता प्राप्त बोर्ड से पास होना अनिवार्य है।

योग्य उम्मीदवार इस तरह से कर सकते हैं आवेदन

-कोर्स के लिए प्रोसपेक्टर्स नर्सि कॉलेज के ऑफिस में उपलब्ध है।

-उम्मीदवार किसी भी कार्यदिवस में सुबह 10 से शाम पांच बजे के बीच जाकर आवेदन के लिए प्रोसपेक्टर्स खरीद सकते हैं।

-आवेदन शुल्क 1000 रुपये रखा गया है। उम्मीदवार चाहे तो किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक से उक्त राशि का डिमांड ड्राफ्ट, टाटा स्टील लिमिटेड, जमशेदपुर के नाम पर बनाकर जमा कर सकते हैं।

-साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्रोसपेक्टर्स के साथ अपने सभी दस्तावेज 16 अक्टूबर की शाम पांच बजे तक जमा करना अनिवार्य होगा।

-उम्मीदवारों को झारखंड सरकार द्वारा तय आरक्षण नीति का भी लाभ मिलेगा।

27 को होगी प्रवेश परीक्षा

योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। इसके लिए 27 अक्टूब को सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक निर्धारित परीक्षा स्थल पर लिखित परीक्षा होगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार कॉलेज ऑफ नर्सिंग प्रिंसिपल के पास जाकर जरूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Edited By: Jitendra Singh