Move to Jagran APP

Jharkhand News: रेलकर्मियों के लिए खुशखबरी! अब बढ़कर मिलेंगे सभी भत्ते, रेलवे बोर्ड ने जारी किया आदेश

रेलवे अब अपने कर्मियों कों बढ़ी हुई महंगाई दर के अनुपात के अनुसार सभी भत्तों का लाभ देगी और इसको लेकर रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक रेलवे में कार्यरत कर्मचारियों का महंगाई भत्ता एक जनवरी 2024 से 50 प्रतिशत तक बढ़ चुका है लेकिन अन्य भत्तों में बढ़ोतरी नहीं की गई थी।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Mon, 10 Jun 2024 12:16 PM (IST)
Jharkhand News: रेलकर्मियों के लिए खुशखबरी! अब बढ़कर मिलेंगे सभी भत्ते, रेलवे बोर्ड ने जारी किया आदेश
रेलकर्मियों के लिए खुशखबरी! अब बढ़कर मिलेंगे सभी भत्ते, रेलवे बोर्ड ने जारी किया आदेश (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। रेलवे में कार्यरत कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें बढ़ी हुई महंगाई दर के अनुपात में अन्य सभी भत्तों का लाभ मिलेगा। रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

आदेश के तहत रेलवे में कार्यरत कर्मचारियों का महंगाई भत्ता एक जनवरी 2024 से 50 प्रतिशत तक बढ़ चुका है, लेकिन इस अनुपात में अन्य भत्तों में बढ़ोतरी नहीं हुई थी।

ऐसे में नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन (एनएफआईआर) ने इस संबंध में रेलवे बोर्ड को पत्र भेजकर पुरानी दर में बढ़ी महंगाई के आधार पर संशोधन करने की मांग की थी।

फाइनेंस विभाग के निदेशक ने ये कहा 

इस पर रेलवे बोर्ड के फाइनेंस विभाग के संयुक्त निदेशक संजय पराशर ने सभी जोन के महाप्रबंधक व प्रोडक्शन यूनिट को पत्र जारी करते हुए कर्मचारियों को संशोधित दर पर भत्ते का लाभ देने को कहा है।

नए भत्ते एक जनवरी 2024 से ही प्रभावी होंगे। ऐसे में कर्मचारियों को जनवरी से मई माह के भत्तों का एरियर भी मिलेगा। देश भर में लगभग 12 लाख कर्मचारी हैं जिन्हें इसका लाभ मिलेगा।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand News: BBMKU के इन 13 कॉलेजों के 36 विषयों की सीटें फुल, नहीं मिलेगा एडमिशन; पढ़ें लिस्ट

Jharkhand में शिक्षा विभाग ने बदली स्कूलों की टाइमिंग, अब इतने बजे तक संचालित होंगे सरकारी विद्यालय