Move to Jagran APP

Soren Family Politics: देवर-भाभी के बीच डिप्लोमैटिक हुई सियासी जंग, बसंत के वार पर सीता ने किया पलटवार

झारखंड की दुमका लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन और उनके देवर बसंत सोरेन डिप्लोमेटिक अंदाज में एक दूसरे पर शब्दों के बाण से प्रहार कर रहे हैं। दोनों नेताओं की बयानबाजी में पारिवारिक रिश्तेदारी की दुहाई के बीच चुनावी दंगल में आर-पार की लड़ाई की तल्खी साफ तौर पर झलक रही है।

By Rajeev Ranjan Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 10 May 2024 05:36 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 05:36 PM (IST)
देवर-भाभी के बीच डिप्लोमैटिक हुई सियासी जंग। (फाइल फोटो)

राजीव रंजन, दुमका। दुमका लोकसभा सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव मैदान में उतरीं झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन और उनके देवर व झारखंड के पथ निर्माण मंत्री बसंत सोरेन डिप्लोमेटिक अंदाज में एक दूसरे पर शब्दों के बाण से प्रहार कर रहे हैं।

दोनों नेताओं की बयानबाजी में पारिवारिक रिश्तेदारी की दुहाई के बीच चुनावी दंगल में आर-पार की लड़ाई की तल्खी साफ तौर पर झलक रहा है।

शुक्रवार को दुमका के झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन के नामांकन पर्चा दाखिले के दौरान मंत्री बसंत सोरेन ने गुरुवार को खिजुरिया स्थित पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन के आवास पर सीता सोरेन से हुई मुलाकात के सवाल पर कहा कि भाभी सीता सोरेन से मुलाकात के दौरान कई बातें हुई हैं।

वापस लौटना चाहती हैं सीता सोरेन

एक सवाल पर बसंत ने दावा किया कि मोदी परिवार में सीता सोरेन का भ्रम टूट गया है। अब वह शायद वापस सोरेन परिवार में लौटना चाहती हैं। बसंत ने कहा कि सीता सोरेन की मुलाकात के दौरान कई बातें हुई हैं।

उन्होंने यहां तक कह दिया कि अभी नामांकन पर्चा दाखिल किया जा रहा है। 17 मई को नाम वापसी की अंतिम तिथि है, इसलिए इंतजार कीजिए। अभी बहुत चीजें हैं, जिसका खुलासा होगा। मैंने खुलकर बता दिया अब, समझिए आप लोग।

सीता सोरेन ने किया पलटवार

बसंत सोरेन के इस बयान के तुरंत बाद पलटवार करते हुए सीता सोरेन ने कहा कि झामुमो के लोग किसी तरह का ऐसा भ्रम नहीं पालें। सीता ने कहा कि वह मेरा घर रहा है, जिसे इतना जल्दी कैसे छोड़ पाएंगे। पार्टी अलग जगह है और परिवार अलग जगह है। सीता ने कहा कि बसंत सोरेन से मुलाकात के दौरान उनकी पार्टी या राजनीति के मुद्दे पर कोई बात नहीं हुई है।

17 मई पर टिकी सभी की निगाह

वहीं मौके पर मौजूद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इस मामले में कहा कि सीता सोरेन ने अपनी तमाम बातें कह दी है। अब वह इस पर क्या बोलें। बहरहाल, देवर-भाभी के इस बयानबाजी के बाद अब सबकी निगाहें 17 मई पर टिक गई है।

यह भी पढ़ें: 'Hemant Soren और उनके मंत्रियों ने जनता का खून पिया है', पूर्व CM पर भड़के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Hemant Soren : सुप्रीम कोर्ट से खाली हाथ लौटे हेमंत सोरेन, अब 13 मई को होगी अंतरिम जमानत पर सुनवाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.