Move to Jagran APP

शादी के नाम पर बनाता था शारीरिक संबंध, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मांगता था पैसे, अब युवती ने उठाया ऐसा कदम कि...

Jharkhan News झारखंड के दुमका में एक आदिवासी युवती ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। स्थानीय पुलिस ने पीड़ता के मामला दर्ज करने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पीड़िता ने बताया कि आरोपी युवक से उसकी मुलाकात लॉकडाउन के दौरान हुई थी।

By Rajeev Ranjan Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 19 Apr 2024 05:23 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 05:23 PM (IST)
शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने वाला आरोपित गिरफ्तार। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, दुमका। झारखंड के दुमका जिले में एक आदिवासी युवती ने एक पड़ोसी युवक पर शादी का झांसा देकर लगातार यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। स्थानीय थाना में मामला दर्ज होते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पीड़िता के अनुसार, उसके पिता की मौत हो चुकी है। वह दिल्ली और बेंगलुरु जैसे महानगर में रहकर अपनी आजीविका चलाती थी। जब लॉकडाउन लगा, तब अपने घर लौट आई।

इसी बीच उसे आधार कार्ड बनाने की आवश्यकता पड़ी तो गांव के कुछ ही दूर स्थित दूसरे गांव गई थी। यहां उसकी मुलाकात एक युवक से हुई थी। धीरे-धीरे समय बीता तो दोनों एक दूसरे के करीब आ गए।

आरोपी युवक ने उससे वादा किया कि वह उससे शादी करेगा और इसके बाद वह लगातार उससे शारीरिक संबंध बनाता रहा।

पीड़िता का कहना है कि इसी क्रम में मीर ने उसका कुछ अश्लील वीडियो और फोटो भी ले लिया और फिर उसके जरिए वह उसे ब्लैकमेल करने लगा।

फोटो वायरल करने की धमकी देकर किया ब्लैकमेल

जब वह कोरोना काल के बाद रोजगार करने राजस्थान चली गई, तब वह उसे फोटो के नाम पर धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था। फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने के नाम पर उससे पैसे की डिमांड कर रहा था।

पीड़िता का कहना है कि वह उसके धमकी से व डर गई और उसके एसबीआई खाते में कई बार में लगभग डेढ़ लाख रुपये दिए।

इस दौरान वह मीर से यह आग्रह भी किया कि वह उससे शादी नहीं करेगी। पीड़िता ने आरोपी युवक से कहा कि वह कहीं और शादी कर ले और उसे ब्लैकमेल करना बंद कर दे, लेकिन मीर को यह मंजूर नहीं था। वह उससे लगातार रुपये मांग करता रहा।

जबरन बनाता था शारीरिक संबंध 

पीड़िता का कहना है कि जब भी वह अपने घर आती तो उसके मना करने के बावजूद जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाता था। आखिरकार तंग आकर उसने इसकी शिकायत स्थानीय थाना में करके न्याय की गुहार लगाई है।

क्या कहते हैं स्थानीय थाना अधिकारी

इस पूरे मामले पर स्थानीय थानाध्यक्ष का कहना है कि पीड़िता और आरोपित का घर नजदीक ही है। वह उसे विश्वास में लेकर शोषण किया और अश्लील फोटो लेकर उसे वायरल करने की धमकी भी दे रहा था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि एफआइआर दर्ज होने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में चाट-पकौड़ा बेचकर भरता था परिवार का पेट, आतंकियों ने गोली से भूनकर बेरहमी से ले ली जान

बिहार में गहरा रहा बिजली संकट, इस जिले में 7 घंटे तक ठप्प रही आपूर्ति


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.