Move to Jagran APP

एक अक्‍टूबर से बदलने जा रहा रेलवे का टाइम टेबल, ट्रेनों के समय में होगा बड़ा बदलाव; स्‍टेशनों पर ठहराव होगा कम

एक अक्टूबर से रेलवे की नई समय सारिणी (टाइम टेबल) लागू हो जाएगी। इसके तहत ट्रेनों के समय में बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा। इस दौरान धनबाद सहित गोमो पाथरडीह व कतरास में भी ट्रेनों का टाइम टेबल बदलेगा। स्‍टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की अवधि भी कम कराई जा रही है। हटिया-बर्द्धमान एक्सप्रेस का ठहराव कम किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Fri, 29 Sep 2023 09:01 AM (IST)Updated: Fri, 29 Sep 2023 09:01 AM (IST)
एक अक्‍टूबर से बदलने जा रहा रेलवे का टाइम टेबल।

जागरण संवाददाता, धनबाद। एक अक्टूबर से लागू होने वाले रेलवे के नए टाइम टेबल में ट्रेनों के समय में बड़ा फेरबदल होगा। धनबाद के साथ-साथ गोमो, पाथरडीह व कतरास में भी ट्रेनों की समय सारिणी बदल जाएगी।

loksabha election banner

इन स्‍टेशनों पर ट्रेन के ठहराव की अवधि होगी कम

धनबाद में सबसे अधिक देर तक खड़ी रहने वाली हटिया-बर्द्धमान एक्सप्रेस एक अक्टूबर से केवल 20 मिनट ही रुकेगी। अभी शाम 3:35 से 4:40 तक एक घंटे पांच मिनट तक ट्रेन धनबाद में ही खड़ी रहती है।

नया टाइम टेबल लागू होते ही शाम 4:20 पर आएगी और 4:40 पर खुल जाएगी। धनबाद के साथ गोमो में भी इस ट्रेन की ठहराव अवधि कम की जाएगी। अभी गोमो में दोपहर 1:50 से 2:30 तक ठहरने वाली ट्रेन अब दोपहर 2:10 से 2:30 तक ही रुकेगी।

यह भी पढ़ें: Vande Bharat: वंदे भारत के ऑटोमैटिक दरवाजों से परेशान यात्री, अब अंतिम घड़ी में दौड़कर नहीं पकड़ पा रहे ट्रेन

रांची-गुवाहाटी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन अब 26 नवंबर तक

धनबाद होकर चलने वाली रांची-गुवाहाटी स्पेशल अब नवंबर तक चलेगी। 05671 गुवाहाटी-रांची स्पेशल 30 सितंबर से 25 नवंबर तक और 05672 रांची-गुवाहाटी स्पेशल एक अक्टूबर से 26 नवंबर तक चलेगी। गुवाहाटी से प्रत्येक शनिवार और रांची से हर रविवार को ट्रेन चलेगी।

गुवाहाटी से दिन के 11:40 पर खुलकर मालदा टाउन, आसनसोल होकर अगले दिन 10:15 पर धनबाद और चंद्रपुरा, बोकारो व मूरी होकर दोपहर 2:25 पर रांची पहुंचेगी। रांची से रात 8:30 पर खुलकर देर रात 12:40 पर धनबाद और अगले दिन रात 11:45 पर गुवाहाटी पहुंचाएगी।

आज से आसनसोल-वाराणसी मेमू एक्सप्रेस पीडीडीयू तक

आसनसोल से वाराणसी के बीच चलने वाली ट्रेन शुक्रवार से पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन तक चलेगी। रेलवे ने वाराणसी में चल रहे यार्ड रिमाॅडलिंग को लेकर 13553 आसनसोल-वाराणसी एक्सप्रेस को 29 सितंबर से 15 अक्टूबर तक और वापसी में 13554 वाराणसी-आसनसोल एक्सप्रेस को 30 सितंबर से 16 अक्टूबर तक पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से चलाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: जम्मूतवी एक्सप्रेस के दरवाजे पर ली झपकी, पुल से लगभग 100 फीट नीचे कोयल नदी में गिरा यात्री, मौके पर पहुंची RPF


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.