Move to Jagran APP

तारापीठ और बासुकीनाथ के साथ अब बाबा बैद्यनाथ के दरबार तक ले जाएगी ट्रेन, अब हावड़ा से देवघर तक चलेगी मयूराक्षी

बंगाल के तारापीठ और झारखंड के बासुकीनाथ के साथ विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ के दरबार तक पहुंचने के लिए अब दर्शनार्थियों को एक नई ट्रेन का तोहफा रेलवे की तरफ से मिलने जा रहा है। रेलवे ने हावड़ा से दुमका तक चलने वाली मयूराक्षी एक्सप्रेस का विस्तार देवघर तक कर दिया है। एक अक्टूबर को हावड़ा से देवघर और दो अक्टूबर से देवघर से हावड़ा के लिए ट्रेन चलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 28 Sep 2023 03:04 PM (IST)Updated: Thu, 28 Sep 2023 03:04 PM (IST)
एक अक्टूबर से हावड़ा से देवघर तक चलेगी मयूराक्षी एक्सप्रेस।

जागरण संवाददाता, धनबाद। एक अक्टूबर से लागू होने वाले नए टाइम टेबल में देवघर की झोली में नई ट्रेन आ जाएगी। रेलवे ने हावड़ा से दुमका तक चलने वाली मयूराक्षी एक्सप्रेस का विस्तार देवघर तक कर दिया है। एक अक्टूबर को हावड़ा से देवघर और दो अक्टूबर से देवघर से हावड़ा के लिए ट्रेन चलेगी।

loksabha election banner

खुशी से खिलेंगे दर्शनार्थियों के चेहरे

देवघर तक इस ट्रेन के विस्तार से अब बंगाल के तारापीठ और झारखंड के बासुकीनाथ के साथ विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ के दरबार तक पहुंचने के लिए नई ट्रेन मिल जाएगी।

49 मिनट पहले पहुंचाएगी दुमका, 29 मिनट लेट खुलेगी

देवघर तक विस्तार के साथ ही ट्रेन के टाइम टेबल में भी संशोधन किया गया है। अभी शाम 4:25 पर हावड़ा से खुलकर रात 12:10 पर दुमका पहुंचती है।

एक अक्टूबर से रात 11:21 पर दुमका पहुंच जाएगी। रामपुरहाट भी 10 मिनट पहले पहुंचाएगी। वापसी में अभी दुमका से अलसुबह 3:45 पर चलने वाली ट्रेन दो अक्टूबर से अलसुबह 4:14 पर खुलेगी।

केवल 10 दिन पहले तक टिकट बुकिंग

मयूराक्षी एक्सप्रेस में जनरल टिकट के साथ सेकेंड सीटिंग की बुकिंग भी करा सकते हैं। पर दूसरी इंटरसिटी एक्सप्रेस की तुलना में इस ट्रेन के लिए केवल 10 दिन पहले तक का ही अग्रिम टिकट बुक हो सकेगा।

तारापीठ से धनबाद के के लिए कनेक्टिंग ट्रेन मयूराक्षी

धनबाद और आसपास से बड़ी संख्या में लोग मां तारा के दरबार तारापीठ जाते हैं। यहां के यात्रियों के लिए वापसी में मयूराक्षी एक्सप्रेस कनेक्टिंग ट्रेन है। सुबह मयूराक्षी से रामपुरहाट से अंडाल पहुंच कर हावड़ा से धनबाद आने वाली ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस से यहां पहुंचते हैं।

यह भी पढ़ें: Vande Bharat: वंदे भारत के ऑटोमैटिक दरवाजों से परेशान यात्री, अब अंतिम घड़ी में दौड़कर नहीं पकड़ पा रहे ट्रेन

टाइम टेबल

13045 हावड़ा-देवघर मयूराक्षी एक्सप्रेस

  • हावड़ा - शाम 4:25

  • रामपुरहाट - रात 10:05
  • दुमका - रात 11:21
  • बासुकीनाथ - रात 11:46
  • घोरमारा - रात 12:06
  • देवघर - रात 12:30

13046 देवघर -हावड़ा मयूरक्षी एक्सप्रेस

  • देवघर - अलसुबह 3:15

  • घोरमारा - अलसुबह 3:29
  • बासुकीनाथ - अलसुबह 3:49
  • दुमका - अलसुबह 4:14
  • रामपुरहाट - सुबह 5:25
  • हावड़ा - दिन 11:35

यह भी पढ़ें: World Rabies Day: सिर्फ कुत्‍ते ही नहीं इन जानवरों से भी है रेबीज का खतरा, काटने पर तुरंत करें ये काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.