Move to Jagran APP

Coal Extortion के लिए झारखंड प्रदेश कांग्रेस सचिव रणविजय ने घर पर बुलाकर ठेकेदार का पीटा, एफआइआर के बाद दी सफाई

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के सचिव रणविजय सिंह पर रंगदारी के लिए मारपीट करने का आरोप लगा है। उन्होंने ठेकेदार को अपने घर पर बुलाकर पिटाई की। इस मामले में रणविजय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। रणविजय समर्थक ने भी ठेकेदार पर प्राथमिकी दर्ज कराया है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 11:51 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 01:07 PM (IST)
झारखंड प्रदेश कांग्रेस सचिव रणविजय सिंह ( फाइल फोटो)।

सिजुआ, जेएनएन। जोगता थाना क्षेत्र के तेतुलमुड़ी 22/12 निवासी मो. बाबर अली ने कांग्रेस के प्रदेश सचिव सह बिहार जनता खान मजदूर संघ (बिजखामसं) के महामंत्री रणविजय सिंह सहित अन्य के खिलाफ जान मारने की नीयत से मारपीट करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को पुलिस को शिकायत दी। इधर, रणविजय समर्थक सिजुआ 10 नंबर कलाली सेंटर निवासी राजीव कुमार ने भी मो. बाबर अली के खिलाफ रिवाल्वर का भय दिखाकर जान मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत थाना में दी है।

बाबर की शिकायत

बीसीसीएल में संवेदक का काम करने वाले बाबर ने कहा है कि उसके घर के बगल में कोयला खनन व परिवहन के लिए आउटसोर्सिंग कंपनी हिलटॉप हाइराइज को आदेश मिला है। उक्त आउटसोर्सिंग कंपनी में रंगदारी व वर्चस्व स्थापित करने के लिए सोमवार रात आठ बजे के करीब रणविजय सिंह ने अपने मोबाइल से उसके मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश की। पुन: रणविजय के समर्थक अंगारपथरा निवासी राजीव कुमार ने वाट््सएप मैसेज भेजकर सिजुआ दस नंबर स्थित उनके बंगला पर आने को कहा। मंगलवार सुबह करीब पौने दस बजे वह अपने तीन साथियों के साथ सिजुआ 10 नंबर स्थित रणविजय के घर गए। वहां रणविजय ने भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए मारपीट किया और कहा कि आज के बाद आउटसोर्सिंग में नेतागिरी किया तो बुरा परिणाम भुगतना पड़ेगा। प्रदेश में हमलोगों की सरकार है, थाना पुलिस कुछ नहीं करेगा।

बचाव में समर्थक ने कराई प्राथमिकी

रणविजय समर्थक सिजुआ साइडिंग स्थित सीएचपी में कार्यरत राजीव ने अपनी शिकायत में कहा है कि सोमवार शाम साढ़े सात बजे जोगता से अपने घर लौटने के क्रम में रास्ते में बाबर से मुलाकात हुई। बाबर से बकाया रकम वापस मांगने पर उसने रिवाल्वर निकालकर धमकी दिया कि पैसा मांगेगा तो जान मार देंगे। मैंने इस बात की जानकारी स्थानीय नेता रणविजय सिंह को दी। उन्होंने मंगलवार को दोनों को अपने घर बुलाया और समझौता करा दिया। इसके बाद जब हम दोनों उनके आवास से बाहर निकले तो बाबर ने धमकी दिया कि तुम्हें और तुम्हारे नेता को सबक सिखा देंगे। शिकायत में राजीव ने बाबर के खिलाफ षडय़ंत्र के तहत उसे और रणविजय सिंह को झूठे मामले में फंसाने की साजिश का आरोप लगाया है।

बकाया रकम को लेकर दोनों पक्ष में विवाद था। समझौता कराने के लिए दोनों को बुलाए थे। मेरे खिलाफ लगाए गए सारे आरोप गलत व निराधार है। षडयंत्र के तहत मुझे बदनाम करने की कोशिश की गयी है।

-रणविजय सिंह, सचिव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी

आउटसोर्सिंग कंपनी की ओर से लाइजनिंग का काम सौंपा गया है। इसी बात से रणविजय खफा हैं। पुलिस प्रशासन पर पूर्ण विश्वास है।-

मो. बाबर अली, शिकायतकर्ता।

दोनों पक्षों की ओर से शिकायत मिली है। जांच चल रही है। जांचोपरांत विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

-बीरू कुमार अग्रवाल, प्रभारी थानेदार, जोगता।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.