Move to Jagran APP

Indian Railways: रेलवे ने किया एलान, आज से धनबाद होकर गुजरेगी दरभंगा-एर्नाकुलम स्पेशल ट्रेन

दक्षिण भारत की ट्रेनों में लंबी प्रतीक्षासूची के मद्देनजर रेलवे ने दरभंगा से एर्नाकुलम के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। दरभंगा से धनबाद होकर चलने वाली ट्रेन सोमवार से चलेगी। वापसी में एर्नाकुलम से 24 नवंबर से चलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Kumar PandeyPublished: Mon, 21 Nov 2022 08:43 AM (IST)Updated: Mon, 21 Nov 2022 08:43 AM (IST)
Indian Railways: रेलवे ने किया एलान, आज से धनबाद होकर गुजरेगी दरभंगा-एर्नाकुलम स्पेशल ट्रेन
इस ट्रेन में स्पेशल का किराया चुकाना होगा।

जागरण संवाददाता, धनबाद: दक्षिण भारत की ट्रेनों में लंबी प्रतीक्षासूची के मद्देनजर रेलवे ने दरभंगा से एर्नाकुलम के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। दरभंगा से धनबाद होकर चलने वाली ट्रेन सोमवार से चलेगी। वापसी में एर्नाकुलम से 24 नवंबर से चलेगी।

loksabha election banner

दोनों ओर से चार-चार फेरे लगाने वाली ट्रेन जसीडीह, धनबाद, बोकारो और रांची होकर चलेगी। काटपाडी होकर चलने वाली ट्रेन से यात्रियों को वेल्लोर तक पहुंचने के लिए साप्ताहिक विकल्प मिल जाएगा। हालांकि नियमित ट्रेनों की तुलना में इस ट्रेन में स्पेशल का किराया चुकाना होगा।

12 स्लीपर कोच के साथ चलेगी ट्रेन

इस ट्रेन में सेकेंड एसी का एक, थर्ड एसी तीन, स्लीपर 12 और जनरल के छह कोच के साथ दो एलएसआर समेत कुज 24 कोच जुड़ेंगे। दरभंगा से समस्‍तीपुर, किउल, झाझा, जसीडीह, धनबाद, बोकारो और रांची होकर चलेगी।

ट्रेन का टाइम टेबल

- 05555 दरभंगा-एर्नाकुलम हर सोमवार को 12 दिसंबर तक चलेगी। दरभंगा से रात 9:15 पर खुलेगी। अलसुबह 3:02 पर जसीडीह, सुबह 5:55 पर धनबाद और गुरुवार सुबह 6 बजे एर्नाकुलम पहुंचेगी।

- 05556 एर्नाकुलम - दरभंगा स्पेशल ट्रेन 24 नवंबर से 15 दिसंबर तक हर गुरुवार को चलेगी। एर्नाकुलम से रात 9:0 बजे रवाना होगी और रविवार सुबह 6:30 पर दरभंगा पहुंचेगी।

अब एक फरवरी तक धनबाद-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन

धनबाद से भुवनेश्वर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन के फेरे में बढ़ोतरी हो गई है। रेलवे ने 02831 धनबाद-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन को एक फरवरी तक चलाने की घोषणा की है। वापसी में 02832 भुवनेश्वर-धनबाद स्पेशल ट्रेन 31 जनवरी तक चलेगी। पहले दिसंबर तक चलाने की घोषणा हुई थी। अब नए साल में भी इस ट्रेन से सफर कर सकेंगे।

आज धनबाद नहीं आएगी हावड़ा-बीकानेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस

हावड़ा से बीकानेर जानेवाली 12371 हावड़ा-बीकानेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस सोमवार को धनबाद नहीं आएगी। रेलवे ने इस ट्रेन को आसनसोल से जसीडीह, पटना और पीडीडीयू होकर चलेगी। इसके बाद पांच दिसंबर को भी आसनसोल-जसीडीह रूट से ही चलेगी। कोडरमा स्टेशन पर चल रहे नान इंटरलाकिंग और हीरोडीह-शर्माटांड़ स्टेशन के बीच फीडर ब्रिज निर्माण के लिए ट्रैफिक ब्लाक के मद्देनजर मार्ग परिवर्तन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.