Move to Jagran APP

कतरास में मौत का खूनी खेल: कोयला कारोबारी मनोज यादव की हत्‍या से गुस्‍से में आए लोग, शव को घेर किया चक्‍का जाम

मनोज की हत्‍या की घटना से स्‍थानीय लोग काफी गुस्‍से में हैं। आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रख जाम कर दिया। हालांकि बाद में पुलिस ने किसी तरह से शव को अपने कब्‍जे में लिया। घटना की जिम्‍मेवारी प्रिंस खान ने ली है।

By Brij Nandann ThakurEdited By: Arijita SenPublished: Mon, 23 Jan 2023 12:47 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2023 12:47 PM (IST)
कतरास में मौत का खूनी खेल: कोयला कारोबारी मनोज यादव की हत्‍या से गुस्‍से में आए लोग, शव को घेर किया चक्‍का जाम
एक तरफ मनोज की लाश से लिपटी उसकी पत्‍नी, दूसरी तरफ लोगों से पूछताछ करती पुलिस

संवाद सहयोगी, कतरास। कतरास के कैलुडीह में बाइक सवार अपराधियों ने रविवार की दोपहर साढ़े 12 बजे ताबड़तोड़ गोली चलाकर 43 वर्षीय कोयला कारोबारी मनोज यादव की हत्या कर दी। वारदात के बाद अपराधी बाइक से भाग निकले। इस घटना को कतरास-नावागढ़ मुख्य मार्ग पर के बगल परचुनिया दुकान के पास अंजाम दिया गया।

loksabha election banner

मनोज की हत्‍या से लोगों में आक्रोश

घटना से आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रख जाम कर दिया और अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। इस बीच पुलिस पहुंच गई और मनोज के जिंदा होने की संभावना व्यक्त करते हुए एंबुलेंस से निचितपुर अस्पताल ले गए। बाद में अशर्फी अस्पताल ले जाया गया। वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए पुलिस एसएनएमएमसीएच ले गई। इधर पुलिस ने जांच के दौरान मौके से एक खोखा जब्त किया है। स्थानीय लोग चार राउंड फायरिंग की बात कर रहे हैं। मनोज के सिर, पेट व अन्य हिस्से में जख्म हैं।

प्रिंस खान ने ली वारदात की जिम्मेवारी

पुलिस ने उस दुकान के लोगों को थाने में लाकर गहन पूछताछ की, जिनके जरिए मनोज को घर से बुलवाया गया था। कुछ अन्य संदिग्ध लोगों को भी थाने लाया गया है। बता दें कि पांच माह पहले ही अमन गैंग से जुड़े बदमाशों ने रंगदारी को लेकर मनोज को धमकी दी थी। इस संबंध में कतरास थाने में प्राथमिकी कराई गई थी, लेकिन हत्या की इस घटना के बाद एक पत्र इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ है। इसमें चर्चित प्रिंस खान ने वारदात की जिम्मेवारी ली है। घटना के एक घंटा बाद मनोज के मोबाइल पर फोन पर धमकी आई। उस समय फोन मनोज के साला के पास था।

दो बाइक पर थे चार अपराधी

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अपराधी दो बाइक पर सवार होकर भटमुड़ना की ओर से आए थे। दोनों बाइक पर चार लोग सवार थे। कैलुडीह स्थित दुकान के समीप एक बाइक रुकी, दूसरी बाइक बगल के मोहल्ले की ओर चली गई। वहां कुछ फासले पर दो दुकान है।

चर्चा है कि उसी में एक दुकान के पास खड़ी बच्ची से मनोज को बुलवाया। घटना से पूर्व मनोज रामनगर स्थित अपने घर में था। फोन की घंटी बजते ही अपने दो साथी के साथ दुकान के पास पहुंचा। एक दुकान से सिगरेट लिया। सिगरेट सुलगाया भी नहीं था कि बाइक सवारों से उसकी बातचीत होने लगी। इतने में ही मनोज ने अपने साथी को वापस भेज दिया।

गोली मारने के बाद ही फरार हुए अपराधी

इसी बीच अपराधियों ने कहा कि हीरो बनता है और देखते ही देखते मनोज को निशाना बनाकर गोली चला दी। गोली लगने के साथ ही मनोज वहीं गिर गया। इसके बाद अपराधी भटमुड़ना की ओर भाग निकले। कुछ लोगों ने बताया कि दोनों अपराधियों के हाथ में पिस्तौल था। दोनों गोली चला रहे थे। कुछ का कहना है कि एक ने गोली चलाई। चार राउंड गोली चलाई गई है। घटनास्थल से कुछ दूरी पर स्थित मिठाई सिंघाड़ा की दुकान के मालिक ने बताया कि उन्‍हें तीन गोली की आवाज सुनाई दी है।

पांच माह पहले दी थी धमकी

पांच माह पूर्व भी अमन गैंग से जुड़े बदमाशों ने रंगदारी को लेकर मनोज का धमकी दी थी। रविवार को उसकी हत्या के बाद एक पत्र इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ है। इसमें चर्चित प्रिंस खान ने घटना की जिम्मेवारी ली है। मामला रंगदारी का है या कोयला कारोबार में प्रतिद्वंदिता का। इसकी सच्चाई पुलिस की जांच के बाद ही सामने आ सकती है।

दहाड़ मारकर रो रही हैं मनोज के घर की औरतें

गौरतलब है कि मनोज की हत्‍या के बाद इलाके का माहौल गमगीन बना हुआ है। मनोज की पत्नी व बच्चियों का रो-रोकर बुरा हाल था। पड़ोस की महिलाएं ढाढस बंधा रही थीं। बच्चियां सिर्फ यह कहकर रो रही थीं कि हमें पापा के पास ले चलो। मनोज की बूढ़ी मां का भी रो-रोकर बुरा हाल था। वह बार-बार बस यही कह रही थीं कि आखिर उनके बेटे ने किसका क्‍या बिगाड़ा था, जो उसे जान से मार दिया गया। 

यह भी पढ़ें- Dhanbad: कापासारा में तेज आवाज के साथ फिर हुआ भू-धंसान,सौ मीटर के दायरे में दस फीट तक धंसी जमीन, दहशत का माहौल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.