Move to Jagran APP

झारखंड के इस शहर से अब दिल्ली के लिए डायरेक्ट ट्रेन, अगले हफ्ते होगी शुरुआत; भाजपा सांसद ने किया एलान

गोड्डा सांसद ने मधुपुर-रांची एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रांची के लिए रवाना किया। इस दौरान आयोजित समारोह में मौजूद लोगों को संबोधित किया। निशिकांत दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मधुपुर शहर समेत संताल परगना का विकास तेजी से हो रहा है। बड़ा एलान करते हुए कहा कि अगले हफ्ते गिरिडीह के लोगों को अगले हफ्ते बड़ी सौगात मिलेगी।

By Kanchan Saurabh Mishra Edited By: Shashank ShekharPublished: Sat, 06 Jan 2024 05:33 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2024 05:33 PM (IST)
झारखंड के इस शहर से अब दिल्ली के लिए डायरेक्ट ट्रेन, अगले हफ्ते होगी शुरुआत; भाजपा सांसद ने किया एलान

संवाद सूत्र, मधुपुर, देवघर। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे शनिवार को मधुपुर स्टेशन पर मधुपुर-रांची एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रांची के लिए रवाना किया। स्टेशन पर आयोजित समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए निशिकांत दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में मधुपुर शहर समेत संथाल परगना का विकास तेजी से हो रहा है।

उन्होंने कहा कि 1956 तक मधुपुर बंगाल का हिस्सा था। भाषा के आधार पर बंटवारा होने के बाद बंगाल से कट कर मधुपुर अलग हो गया। मधुपुर की एक अलग पहचान है।

मधुपुर में रेलवे की सबसे अधिक जमीन

कहा कि मधुपुर से लंबी दूरी ट्रेन चलने के लिए वासिंग पिट की जरूरत है, जिसका मधुपुर में 22 करोड़ की लागत से निर्माण हो रहा है। प्रथम चरण का काम 15 फरवरी तक पूरा हो जाएगा। इसके अलावा मधुपुर में छह करोड़ की लागत से 140 टन की क्षमता वाली क्रेन शेड का निर्माण होना है।

भाजपा सांसद ने कहा कि जसीडीह, गोड्डा, दुमका, रेल मार्ग पर रेल दुर्घटना होने पर राहत बचाव कार्य का इंतजाम करना जरूरी है, जिसके लिए क्रेन की आवश्यकता है। रेलवे के द्वारा 140 टन की क्षमता वाला क्रेन का प्रस्ताव पारित कर दिया गया है।

मधुपुर में शेड निर्माण कराकर क्रेन को रखा जाएगा। उन्होंने कहा रांची-गिरिडीह ट्रेन को मधुपुर तक लाए हैं। यहां से हजारीबाग जाने के लिए फायदा होगा।

अगले हफ्ते गिरिडीह को भी मिलने वाला है तोहफा

उन्होंने कहा कि मधुपुर-जसीडीह से बुधवार छोड़ प्रतिदिन नई दिल्ली के लिए ट्रेन है। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह गिरिडीह को भी एक तोहफा मिलने वाला है।

जसीडीह से नई दिल्ली भाया मधुपुर, गिरिडीह, कोडरमा होकर दिल्ली के लिए ट्रेन चलेगी। मौके पर रेल मंडल के डीआरएम चेतनानंद सिंह समेत रेल सुरक्षा व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: बिल्डरों की मनमानी पर नकेल की तैयारी, JHARERA ने उठाया बड़ा कदम; लगा दिया 80 लाख का जुर्माना

ये भी पढ़ें: हेमंत सोरेन के बाद अब CM के प्रेस सलाहकार समेत इन लोगों को ED का समन, अलग-अलग दिन पूछताछ के लिए बुलाया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.