Move to Jagran APP

देवघर में बदमाशों ने दिनदहाड़े रोड पर मचाया तांडव, जमकर की हवाई फायरिंग; रंगदारी से जुड़ा ये है पूरा मामला

झारखंड के देवघर जिले में अपराधियों ने सोमवार को दिनदहाड़े बीच सड़क पर जमककर तांडव मचाया। दर्जनभर बाइक पर सवार अपराधियों ने करीब साढ़े बारह बजे देवघर-कुमैठा रोड पर पहुंचे और हवा में गोलियां चलाईं। मिली जानकारी के मुताबिक अपराधियों ने तीन दिन पहले ही दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर अपराधियों ने अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Tue, 09 Jul 2024 09:56 AM (IST)
एक दर्जन से अधिक बाइक पर सवार 35 बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, देवघर। झारखंड के देवघर शहर में अपर सिंघवा श्री कृष्णा नगर कॉलोनी के पास बीच सड़क पर सोमवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने तांडव मचाया।

करीब एक दर्जन बाइक पर सवार 30 से 35 की संख्या में अपराधी दिन में करीब साढ़े बारह बजे देवघर-कुमैठा मुख्य मार्ग पर पहुंचे और हवा में गोलियां चलाईं।

इस दौरान वहां एक जमीन पर निर्माणाधीन चारदीवारी को क्षतिग्रस्त कर दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने युवक विशाल कुमार को पीट-पीटकर घायल कर दिया।

मांगी थी दस लाख की रंगदारी 

बताया जा रहा है कि बदमाशों ने तीन दिन पहले ही दस लाख की रंगदारी मांगी थी। मांग पूरी नहीं होने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी।

जमीन विवाद से जुड़ा है मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला जमीन विवाद से जुड़ा है। इस रास्ते में मुख्य सड़क के किनारे संजय राम की पत्नी सुमन देवी, सुरेन्द्र राम की पत्नी प्रेमलता देवी, निलेश राम की पत्नी पूनम देवी के नाम पर नन सेलेबल जमीन खरीदी गई है।

पूनम व प्रेमलता के नाम पर आधा-आधा कट्ठा और सुमन के नाम पर एक कट्ठा जमीन है। उस जमीन पर चारदीवारी निर्माण का काम चल रहा है।

पत्थरबाजी और हवाई फायरिंग

निर्माण कार्य को बंद करवाने के लिए बदमाश वहां पहुंचे और चारदीवारी को तोड़ने लगे। इस बीच वहां मौजूद लोगों ने ईंट-पत्थर चलाया तो सभी भाग गये।

इसके बाद बदमाशों ने दूर जाकर पत्थरबाजी भी की। पिस्तौल निकालकर हवा में गोलियां चला दी। तीन बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दिया। धमकी देते हुए कुमैठा की ओर भाग निकले। घटना के पीछे खरबारी महेशमारा निवासी एक युवक के गिरोह का हाथ बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Ranchi News: हरिओम टावर से कूदकर युवक ने की आत्‍महत्‍या, सुसाइड नोट में बड़ी बहन से मां-बाप का ध्‍यान रखने को कहा

Giridih Crime News: जंगल में मिली मासूम सगे भाई-बहन की लाश, 10 माह के बच्चे के साथ मां लापता

Jharkhand Crime News: शराब के नशे में धुत थी पत्नी, खाना बनाने की बात पर पति का खौल गया खून; फिर जो हुआ…