Move to Jagran APP

Encounter In Udhampur: ऊधमपुर में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, CRPF और सेना ने की इलाके में घेराबंदी

जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं मुठभेड़ के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। बता दे कि इससे पहले कठुआ में आतंकियों ने सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला कर दिया था जिसमें पांच जवान बलिदान हो गए थे।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Wed, 10 Jul 2024 09:35 PM (IST)
ऊधमपुर में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। कठुआ में आतंकी हमले के बाद अब ऊधमपुर के बसंतगढ़ इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। संग और मंग इलाके में पुलिस पोस्ट के पास आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी शुरू हुई।

सुरक्षाबलों ने की इलाके की घेराबंदी

बताया जा रहा है रात आठ बजे के करीब आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी शुरु हुई है। एसओजी, सीआरपीएफ और सेना आतंकियों की घेराबंदी कर रही है। इससे पहले 28 अप्रैल 2024 को आतंकियों ने बसंतगढ़ के चोचरू गला में आतंकियों ने एसपीओ और वीडीजी के दल पर घात लगा कर हमला किया था। इसमें एक वीडीजी बलिदान हो गए थे।

ये भी पढ़ें: Omar Abdullah: 'जम्मू-कश्मीर के बदतर हालातों का अब जिम्मेदार कौन?', कठुआ आतंकी हमले पर उमर अब्दुल्ला ने खड़े किए कई सवाल

ऊधमपुर के एसएसपी जोगिंदर सिंह ने कहा कि उधमपुर जिले के बसंतगढ़ तहसील के संग पुलिस पिकेट में गोलीबारी की खबर मिली है।

ढाई महीने बाद इलाके में फिर हुई मुठभेड़

उसके बाद से इलाके में सघन तलाशी अभियान और आतंकियों के स्केच जारी किए थे। आतंकियों को शरण देने वाले उनके एक मददगार को भी कठुआ के लोहा नाथी से गिरफ्तार किया गया था। आतंकियों की मौजूदगी लगातार देखी जा रही थी। आज ढाई माह के बाद इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों का आमना सामना हुआ है।

ये भी पढ़ें: Kathua Encounter: एक मिनट में 700 गोलियां... आतंकी हमलों में टेरिरिस्ट कर रहे इस अमेरिकी राइफल का इस्तेमाल, जानिए इसकी खासियत