Move to Jagran APP

सीजफायर उल्लंघन पर, भारतीय सेना ने loc पार कर तीन पाक सैनिकों को मार गिराया

भारत ने कड़ी जवाबी कार्रवाई कर पाकिस्तान के रावलाकोट सेक्टर के रुख चाकरी क्षेत्र में चार पाक सैनिकों को मार गिराया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 26 Dec 2017 09:35 AM (IST)Updated: Tue, 26 Dec 2017 04:51 PM (IST)
सीजफायर उल्लंघन पर, भारतीय सेना ने loc पार कर तीन पाक सैनिकों को मार गिराया
सीजफायर उल्लंघन पर, भारतीय सेना ने loc पार कर तीन पाक सैनिकों को मार गिराया

राजौरी, [जागरण संवाददाता]।नियंत्रण रेखा पर लगातार नापाक हरकत कर रहे पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी। सोमवार देर शाम पाकिस्तानी सेना ने रोज की तरह जम्मू संभाग के पुंछ जिले के चकना दा बाग सेक्टर में भारतीय सैन्य चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी।

loksabha election banner

इसपर भारत ने कड़ी जवाबी कार्रवाई कर पाकिस्तान के रावलाकोट सेक्टर के रुख चाकरी क्षेत्र में चार पाक सैनिकों को मार गिराया। सीमा पार कुछ जवान घायल भी हुए हैं और कई पाक चौकियां तबाह हो गई हैं। सीमा पर देर रात तक गोलाबारी जारी रही। रविवार को भी भारत ने नौशहरा सेक्टर में पाक सेना के एक कमांडो को मार गिराया था। दो दिन में पांच सैनिक ढेर कर भारत ने अपने चार जांबाजों की शहादत का बदला भी ले लिया है।

पाक सेना ने शनिवार को राजौरी के केरी सेक्टर में घुसपैठ करवाने के लिए भारी गोलाबारी की थी, जिसमें भारतीय सेना के एक मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आया और उसने रविवार को पुंछ के शाहपुर व बालाकोट सेक्टर में फिर गोलाबारी शुरू कर दी जो रातभर जारी रही। इस दौरान पाक ने भारत की चौकियों के साथ सीमांत गांव पर मोर्टार दागे।

सोमवार दिनभर शांत रहने के बाद देर शाम पाक सेना ने पुंछ के चकना दा बाग में संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू कर दिया। भारतीय सेना ने भी तुरंत इसका जवाब देना शुरू कर दिया और चार पाक सैनिकों को ढेर कर दिया। सीमा पर भारी गोलाबारी से तनाव और सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए सेना के उच्चाधिकारी सीमा पर मौजूद रहकर हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार डॉन की ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक रावलकोट के रख चकरी सेक्टर में सोमवार को फायरिंग हुई। मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों की पहचान सिपाही सज्जाद, सिपाही अब्दुल रहमान और सिपाही एम उस्मान के रूप में हुई। पाकिस्तान का घायल सिपाही अथाज़ हुसैन के रूप में पहचान हुई।

भारतीय सेना ने आगे बढ़कर हत्याओं का बदला लेने के लिए एक अभियान चलाया। सरकारी सूत्रों ने कहा कि पीओके में भारतीय सेना ने आक्रमण किया। यह घटना पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर में 59 बलूच यूनिट के 12 डिवीजन में हुई। एलओसी पर भारत का पुंछ क्षेत्र है।

यह घटनाक्रम ठीक उसी समय सामने आया है, जब पाकिस्तानी जेल में बंद भारतीय कुलभूषषण जाधव से मिलकर उनका परिवार वहां से रवाना हुआ है। इससे पहले शनिवार को पाकिस्तानी सेना की तरफ से हुई फायरिंग में मेजर सहित भारत के 4 जवान शहीद हो गए हैं। ऐसे में भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे दिया है। 

 यह भी पढें: यहां अब आतंकी मारने या पकड़ने पर मिलेगे दो लाख रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.