Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Water Crisis: जम्‍मू कश्‍मीर में पानी का संकट गहराया, रेलवे ट्रैक पर उतरीं महिलाएं; वंदे भारत ट्रेन रोकी

Jammu Kahsmir Water Crisis जम्‍मू कश्‍मीर में पानी का संकट गहराया हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन को धमकी देते हुए कहा कि अगर उनकी कॉलोनी में जल संकट का तत्काल समाधान नहीं किया गया तो आने वाली और जाने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया जाएगा। एक अन्य प्रदर्शनकारी ने दावा किया कि गर्म मौसम की स्थिति में जीवन असहनीय हो गया है।

By Admin JagranEdited By: Himani Sharma Published: Thu, 23 May 2024 08:32 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 08:32 PM (IST)
जल संकट के विरोध में महिलाओं ने जम्मू में वंदे भारत ट्रेन रोकी

पीटीआई, जम्मू। जम्‍मू कश्‍मीर में गर्मी के कारण जल संकट (Water Crisis in Jammu Kashmir) पैदा हो गया है। वहीं महिलाओं ने इसके खिलाफ गुरुवार को एक रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन कर वंदे भारत ट्रेन रोकी। प्रदर्शनकारियों ने जल संकट से परेशान होकर प्रशासन को धमकी दी।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर उनकी कॉलोनी में जल संकट का तत्काल समाधान नहीं किया गया तो आने वाली और जाने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया जाएगा।

महिलाओं और बच्‍चों ने जम्‍मू रेलवे स्‍टेशन तक किया मार्च

पानी की समस्‍या को लेकर प्रशासन की विफलता के विरोध में जम्मू ईस्ट कॉलोनी की सैकड़ों महिलाओं और कुछ बच्चों ने जम्मू रेलवे स्टेशन तक मार्च किया। प्रदर्शनकारी हाथों में बाल्टियां लेकर ट्रैक पर उतर आए और पुलिस और रेलवे अधिकारियों के हस्तक्षेप करने से पहले ही कुछ समय के लिए वंदे भारत ट्रेन को स्टेशन पर रोक दिया।

यह भी पढ़ें: अनोखी पहल! अब पानी पर नहीं करनी पड़ेगी जेब ढीली, पटनीटॉप में टॉफी की कीमत में प्‍यास बुझा सकेंगे सैलानी

चार महीनों से पानी की समस्‍याओं से जूझ रहे प्रदर्शनकारी

एक प्रदर्शनकारी साक्षी ने कहा कि पिछले चार महीनों से हमारी कॉलोनी में नियमित पानी की आपूर्ति नहीं हुई है। हमने अधिकारियों से संपर्क किया है, लेकिन कुछ नहीं किया गया। हमें खाना पकाने और पीने के लिए भी काफी दूर से पानी लाना पड़ता है। एक अन्य प्रदर्शनकारी ने दावा किया कि गर्म मौसम की स्थिति में जीवन असहनीय हो गया है।

पुलिस और अधिकारियों ने दिलाया भरोसा

पुलिस और अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को भरोसा दिलाया कि वे उनकी कॉलोनी में पानी की आपूर्ति की समस्या का समाधान करेंगे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि पानी आपूर्ति की आपकी मांग जल्द ही पूरी हो।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: धधकते जंगलों ने वन कर्मियों के छुड़ाए पसीने, सात घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर पाया गया काबू

हालांकि आंदोलनकारियों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी शिकायतों का समाधान नहीं किया गया तो वे आगे भी विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्‍होंने कहा कि अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो यह आंदोलन तेज किया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.