Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : नेशनल कांफ्रेंस को बड़ा झटका, जम्मू प्रांतीय इकाई के उपाध्यक्ष बंटी-सचिव पिंकी भाजपा में शामिल

नेशनल जस्टिस पार्टी के अध्यक्ष भाई रणदीप सिंह परिहार भी अपने सभी प्रमुख साथियों संग आज भाजपाई हो गए। स. सुरिंद्र सिंह बंटी छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं और नेशनल कांफ्रेंस में सिख समुदाय के प्रमुख चेहरों में एक गिने जाते हैं।

By naveen sharmaEdited By: Rahul SharmaPublished: Wed, 30 Nov 2022 08:49 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 08:49 AM (IST)
देवेंद्र सिंह राणा भी करीब एक साल पहले तक नेशनल कांफ्रेंस के जम्मू प्रांत प्रधान थे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : प्रदेश में निकट भविष्य में संभावित विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी नेशनल कांफ्रेसं को मंगलवार को उस समय एक झटका लगा,जब उसकी जम्मू प्रांतीय इकाई के उपाध्यक्ष स सुरिंद्र सिंह बंटी और प्रांतीय सचिव पिंकी भट्ट ने भाजपा का दामन थाम लिया। उनके अलावा नगरोटा विधानसभा क्षेत्र में नेकां से संबधित दो दर्जन के करीब पंच, सरपंच और नायब सरपंचों के अलावा एक सेवानिवृत्त चीफ इंजीनियर व एग्जीक्यूटिव इंजीनियर भी भाजपा में शामिल हुए।

loksabha election banner

नेशनल जस्टिस पार्टी के अध्यक्ष भाई रणदीप सिंह परिहार भी अपने सभी प्रमुख साथियों संग आज भाजपाई हो गए। स. सुरिंद्र सिंह बंटी छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं और नेशनल कांफ्रेंस में सिख समुदाय के प्रमुख चेहरों में एक गिने जाते हैं। वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने गांधीनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और करीब 1100 वोट ही प्राप्त कर पाए थे। उन्हें भाजपा में शामिल कराने में वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व विधायक देवेंद्र सिंह राणा का योगदान माना जा रहा है। देवेंद्र सिंह राणा भी करीब एक साल पहले तक नेशनल कांफ्रेंस के जम्मू प्रांत प्रधान थे। वह पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के सलाहकार भी रहे हैं।

ये नेता हुए भाजपा में शामिल : भाजपा मुख्यालय में आज आयोजित एक समारोह में सुरिंद्र सिंह बंटी के अलावा नगरोटा के पूर्व सरंपच पं रामेश्वर दत्त, नादौर के पूर्व सरपंच जोगिंदर लाल, पूर्व सरपंच कुलभूषण सिंह, बलवंत सिंह, अजय शर्मा, पवन कुमार (पंचायत कट्टलबटल), पूर्व सरपंच मोहन सिंह, बलवंत सिंह, जोगिंदर, गजन सिंह व अन्य (पंचायत पौंठल), ढोक वजीरां के सरपंच रमन वजीर, सेवानिवृत्त एक्सईन दिलबहादुर सिंह जम्वाल, खालिद मलिक (संधि धून), गिरधारी लाल, शैलो राम, काकू दीन, राजिंदर कुमार पिठी, अजीत, मुश्ताक अहमद (झज्जर कोटली), जुगल शर्मा, डा सुभाष, प्रीतम चंद, कुलदीप राज, रमेश चंदर, गोला, हाजी फिरोजदीन, बलवान सिंह, मस्तराम, मोहिंदर, बाली राम, देवेंद्र कुमार, खैरदीन, मुश्ताक भट्टी,, संजय कुमार, विजय कुमार, शाम लाल, रामपाल, मो. सादिक, मुश्ताक अहमद, भूषण, शेर अली, मुंशी राम, सोहेल, चरण दास, ब्लाक अध्यक्ष नेकां रेखा मन्हास,उपाध्यक्ष जिला जम्मू संजय गुप्ता, आम आदमी पार्टी के दीक्षांत शर्मा शामिल हैं।

इन नेताओं का भाजपा में आना यह दर्शाता है मोदी सरकार की नीतियां सही : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र रैना, भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह राणा और शाम लाल शर्मा व बलवंत सिंह मनकेाटिया ने स. सुरिंद्र सिंह बंटी व अन्य लोगों का भाजपा में शामिल होने पर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह इन लोगों द्वारा सही दिशा में उठाया गया एक सही कदम है। जम्मू कश्मीर में शांति, सुरक्षा और विकास की बहाली की यात्रा में यह एक बड़ा कदम है। रविंद्र रैना ने इस अवसर पर कहा कि नेशनल कांफ्रेंस के इन लोागों का भाजपा में शामिल होना साबित करता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियां सही हैं। उन्होने जो सबका साथ,सबका विकास का नारा दिया है, वह इस देश के जन जन के समग्र विकास को सुनिश्चित बना रहा है। उनके योग्य नेतृत्व में देश में करोड़ो कार्यकर्ता भारत को एक विश्वगुरु बनाने के लिए अपना पूरा योगदान करने में जुटा है।

भाजपा में आम जन का ही नहीं दूसरे दलों के नेताओं का विश्वास भी बढ़ रहा : पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के सलाहकार रहे देवेंद्र सिंह राणा ने कहा कि स सुरिंद्र सिंह बंटी समेत आज जो लोग भाजपा में शामिल हुए हैं, वह सभी काफी देर से राजनीति में सक्रिय हैं। उनका हमारे साथ शामिल होना, भाजपा का हिस्सा बनना साबित करता है कि आज भाजपा के विरोधी भी मानने लगे हैं कि सिर्फ भाजपा ही जम्मू कश्मीर में राजनीतिक स्थिरता के साथ सुरक्षा, शांति और विकास बहाल कर सकती है। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं का भाजपा में शामिल होना अब लगातार बढ़ेगा, क्योंकि भाजपा की समावेशी राजनीतिक विचारधारा में आम जन का विश्वास लगातार बढ़ रहा है। जम्मू कश्मीर में खानदानी और शोषण की सियासत अब खत्म हो चुकी है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आस्था जताते हुए कहा कि अब जम्मू कश्मीर का प्रत्येक वर्ग और क्षेत्र बिना किसी पक्षपात के बराबरी के आधार पर विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.