कटड़ा, संवाद सहयोगी : सनातन धर्म सभा कटड़ा शारदीय नवरात्र पर धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन की रूपरेखा पर मंथन किया। जिसको लेकर कटड़ा में केशव आश्रम के प्रांगण में रविवार को बैठक का आयोजन हुआ। इसमें सनातन धर्म सभा कटड़ा के सदस्य मौजूद थे। सनातन धर्म सभा कटड़ा की बैठक की अध्यक्षता सभा के प्रधान रतन सिंह मनहास द्वारा की गई। उपस्थित सदस्य अजय कुमार शर्मा, पूर्ण गुप्ता, श्यामलाल पादा, शिवकुमार शर्मा, रमन गोस्वामी, रमेश शर्मा, बाबूराम आदि ने फैसला किया कि आगामी पवित्र शारदीय नवरात्र में आधार शिविर कटड़ा में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन सनातन धर्म सभा द्वारा किया जाएगा।

इस दौरान प्रथम नवरात्र पर तड़के प्रभातफेरी, सांयकाल भव्य शोभायात्रा और पूरे नवरात्र रोजाना नगर कटड़ा के मुख्य बस अड्डा पर मां वैष्णो देवी की भव्य का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही पूरे कस्बा कटड़ा में नवरात्र को लेकर शाम को रोजाना सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों जहां तक की दुकानों आदि में पवित्र ज्योति की जाएगी। इसके साथ ही सनातन धर्म सभा कस्बा कटड़ा में सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों के साथ ही सभी तरह के वाहनों तथा प्रमुख जगहों पर 'प्रेम से बोलो जय माता दी' के स्टिकर लगाएगी और साथ ही कटड़ा के मुख्य बस अड्डे पर मां वैष्णो देवी को समर्पित विशाल ध्वज लगाया जाएगा।

एक ओर जहां सनातन धर्म सभा पूरे कस्बा कटड़ा में कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर अनाउंसमेंट करेगी तो दूसरी और कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए कमेटी का गठन किया गया है। नवरात्र आयोजन कमेटी के सदस्यों में रतन शर्मा, राकेश शर्मा, करण सिंह, विशाल शर्मा, रमेश शर्मा, अश्वनी कटोच, सनी खजुरिया, रमणीक नवादा आदि सदस्य बनाए गए हैं जो पूरे कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करेंगे। बैठक में सनातन धर्म सभा के अन्य सदस्य शशि गुप्ता, अजय वर्मा, राकेश दुबे, मोहनलाल आदि मौजूद थे।