Move to Jagran APP

Jammu News: ड्यूटी के दौरान पुलिस वर्दी में बनाई रील तो होगी कार्रवाई, SSP जम्मू ने जारी किए ये खास निर्देश

इंटरनेट के इस दौर में रील्स बनाना एक चलन हो गया है। लोग अपने रुतबे और प्रतिभा को दिखाने के लिए सोशल मीडिया पर वीडियो बनाते हैं। लेकिन पुलिस महकमें के लिए अब रील्स बनाने से मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। दरअसल एसएसपी जम्मू विनोद कुमार ने सर्कुलर जारी कर कहा कि वर्दी में पुलिसकर्मी के रील्स बनाने पर कार्रवाई की जाएगी।

By surinder raina Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 06 Apr 2024 06:06 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2024 06:06 PM (IST)
ड्यूटी के दौरान पुलिस वर्दी में बनाई रील तो होगी कार्रवाई (सांकेतिक)।

जागरण संवाददाता, जम्मू। आज कल इंटरनेट मीडिया के बढ़ते प्रसार और उस पर तरह-तरह की रीलें बनाकर खुद को प्रतिभावान साबित करने की होड़ में पुलिसकर्मी भी पीछे नहीं हैं। वर्दी पहन और सरकारी गाड़ियों में बैठकर कई पुलिसकर्मियों की रीलें भी इंटरनेट मीडिया पर खासी नजर आ रही हैं और इन रीलों को देखने के बाद एसएसपी जम्मू विनोद कुमार ने एक सर्कुलर जारी किया है।

loksabha election banner

ड्यूटी के दौरान न बनाएं रील्स

एसएसपी जम्मू की ओर से जारी सर्कुलर में पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे ड्यूटी के दौरान और वर्दी में अपनी रीलें न बनाएं। सर्कुलर में कहा गया है कि पुलिसकर्मी अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए वर्दी की पवित्रता भी बनाए रखें और रीलों में अपने हाथ में पकड़े हथियार व दूसरें उपकरणों की नुमाइश भी न करें।

किसी भी राजनीतिक समूह का हिस्सा न बनें पुलिसकर्मी

इसके अलावा सर्कुलर में कहा गया है कि पुलिसकर्मी किसी भी राजनीति समूह का हिस्सा नहीं बनेंगे और ऐसे समूहों के पेजों को लाइक नहीं करेंगे। न ही पुलिसकर्मी इंटरनेट मीडिया पर राजनीतिक विचारधारा में अपना विचार दे सकेंगे।

ये भी पढ़ें: Earthquake in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, दो दिन में तीसरी बार कांपी धरती

निर्देशों की अवहेलना करने पर होगी कार्रवाई- एसएसपी

एसएसपी ने पुलिसकर्मी को चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन करने के निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने कर्तव्य का पालन सख्ती के साथ करें लेकिन लोगों के साथ सलीके के साथ भेदभाव आएं। अगर कोई कर्मी इन निर्देशों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

ड्यूटी पर केंद्रित रहे पुलिसकर्मी

वहीं इस मामले में एसएसपी जम्मू विनोद कुमार का कहना है कि पुलिस विभाग अनुशासन में काम करता है। अनुशासन का पालन करना सभी के लिए आवश्यक है। इस समय चुनाव चल रहे हैं और हमारा प्रयास है कि सभी कर्मियों का ध्यान उनकी ड्यूटी पर ही केंद्रित रहे।

ये भी पढ़ें: Rajouri News: राजौरी में संदिग्ध हलचल देखने के बाद सेना ने की फायरिंग, इलाके में चलाया तलाशी अभियान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.