Move to Jagran APP

Jammu News: सुरक्षा बलों की गोपनीय सूचनाओं को उजागर करने वाला रिटायर्ड एसपी गिरफ्तार, चार दिन की रिमांड पर भेजा

जम्मू-कश्मीर पुलिस के सेवानिवृत्त सीनियर सुपरिटेंडेंट शेख मोहम्मद असलम पर सुरक्षाबलों की गोपनीय सूचनाओं को उजागर करने का आरोप है। उन पर किताब ब्रह्मस्त्र में भी गोपनीय सूचनाओं का उजागर करने का आरोप है। पुलिस ने सेवानिवृत्त एसपी को चार दिन की रिमांड पर ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने अपने साक्षात्कार में पुलिस के कई सेवानिवृत व मौजूदा वरिष्ठ अधिकारियों पर भी गंभीर आरोप लगाए।

By surinder raina Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 18 May 2024 01:28 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2024 01:28 PM (IST)
सुरक्षा बलों की गोपनीय सूचनाओं को उजागर करने वाला रिटायर्ड एसपी गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, जम्मू। न्यूज पोर्टल के साथ साक्षात्कार में सुरक्षाबलों की गोपनीय जानकारियों को उजागर करना जम्मू-कश्मीर पुलिस के सेवानिवृत सीनियर सुपरिटेंडेंट को महंगा पड़ गया। इस साक्षात्कार को सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक मानते हुए बाग-ए-बाहु पुलिस ने सेवानिवृत एसपी शेख मोहम्मद असलम को गिरफ्तार कर उन्हें चार दिन की रिमांड पर ले लिया है।

सुरक्षाबलों की रणनीति गोपनीयता उजागर करने के आरोप

एसपी रहे शेख मोहम्मद असलम पर आरोप है कि उन्होंने न्यूज पोर्टल न्यू सहर के साथ साक्षात्कार में सुरक्षा बलों की आपधारिक एवं गोपनीय सूचनाओं की जानकारी दी, जिससे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की रणनीति गोपनीयता को भी नुकसान पहुंचा और इस जानकारी का दुश्मन लाभ उठाकर सुरक्षाबलों को भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने साक्षात्कार में पुलिस के कई सेवानिवृत व मौजूदा वरिष्ठ अधिकारियों पर भी गंभीर आरोप लगाए थे।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: लद्दाख में मतदान को कामयाब बनाने पर्वत और नदियां पार से आए पोलिंग स्‍टाफ, पांचवें फेज में है वोटिंग

इंटरनेट पर वायरल हुआ इंटरव्यू

एसपी शेख मोहम्मद असलम का यह साक्षात्कार इंटरनेट मीडिया पर भी काफी चर्चित बना हुआ है। एसपी शेख मोहम्मद असलम इससे पूर्व एक पुस्तक ब्रह्मस्त्र भी लिख चुके हैं जिसको लेकर उन पर आरोप है कि उस पुस्तक में उन्होंने कई ऐसे दस्तावेजों, सूचनाओं की जानकारी दी है जो देश के दुश्मनों के लिए लाभदायक साबित हो सकती है। इतना ही न्यूज पोर्टल को दिए साक्षात्कार में उन्होंने एक धर्म विशेष को लेकर भी टिप्पणियां की है जिसको लेकर पुलिस का कहना है कि यह बातें दो समुदाय के बीच तनाव का कारण बन सकती हैं।

मामला दर्ज कर शुरू हुई कार्रवाई

इसके अलावा एसपी पर महिलाओं के बारे भी अभद्र टिप्पणियां करने का आरोप लगाया गया है। बाग-ए-बाहु पुलिस ने सेवानिवृत एसपी के खिलाफ धर्म विशेष के खिलाफ टिप्पणी करने, महिलाओं के लिए अभद्र शब्द प्रयोग करने, उनके सम्मान को ठेस पहुंचाने व आधिकारिक सूचना अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Weather: बारिश और ओलावृष्टि के कारण तापमान में गिरावट, लोगों को मिली गर्मी से राहत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.