Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Weather: बारिश और ओलावृष्टि के कारण तापमान में गिरावट, लोगों को मिली गर्मी से राहत

जम्मू-कश्मीर में बारिश (Rain in Jammu Kashmir) और ओलावृष्टि के कारण मौसम में अचानक बदलाव देखा गया। बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं लोगों को गर्मी से राहत मिली है। शनिवार को भी कई पहाड़ी इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार हैं। हालांकि मौसम में बदलाव के चलते लोगों ने राहत की सांस ली है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 18 May 2024 08:17 AM (IST)Updated: Sat, 18 May 2024 08:17 AM (IST)
बारिश और ओलावृष्टि के कारण तापमान में गिरावट, लोगों को मिली गर्मी से राहत।

संवाद सहयोगी, बनी। (Rain In Jammu Kashmir) पहाड़ी क्षेत्रों में शुक्रवार को बारिश और ओलावृष्टि के कारण तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। वहीं, मैदानी इलाकों में भी तेज बारिश के कारण आम जनजीवन को गर्मी से राहत मिली। सबसे ज्यादा बारिश डुगन में हुई, जहां बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि भी देखने को मिली। वहीं, शनिवार को भी कई स्थानों पर बारिश और तापमान में गिरावट हो सकती है।

तापमान में आई गिरावट

इस बारिश के कारण मक्की की बिजाई करने वाले किसान बुरी तरह प्रभावित हुए। वहीं, तापमान में गिरावट महसूस की गई। कुछ दिनों से पहाड़ी क्षेत्र में भी गर्मी महसूस हो रही थी, लेकिन शुक्रवार को ही बारिश के कारण गर्मी से भी लोगों को राहत मिली। करीब एक घंटा तक बारिश होती रही। इससे आने-जाने वाले राहगीरों के कदम भी ठिठक गए। अधिकतर लोगों ने पेड़ के नीचे शरण ली जो लोग अपने खेत में फसल बिज रहे थे, वह भी अपना घरों को जाते देखे गए शाम तक मौसम साफ था।

ये भी पढ़ें: Sonam Wangchuck: 'चीन हमारी जमीन हड़प रहा है...', सोनम वांगुचक बोले- देश के लोगों को हमारा दर्द समझने की जरूरत

पहाड़ी इलाकों में जोरदार बारिश

कठुआ जिले के मैदानी इलाके में शुक्रवार को भीषण गर्मी पड़ती रही। वहीं, मैदानी इलाकों में जोरदार बारिश से जनजीवन को राहत मिली है। बसोहली के भूंड ब्लाक एवं महानपुर तहसील के अंतिम गांवों में से एक गांव गोडल एवं बसोहली के नगाली कुंड में जमकर बारिश हुई। हल्की बारिश की फुहारें बसोहली के शीतलनगर, सियालग आदि कई गांवों में भी पड़ी, जिससे गर्मी से झुलस रहे लोगों को कुछ राहत मिली है।

दोपहर बाद आसमान पर बादल छाए और पहाड़ी इलाकों में बारिश हुई। पहाड़ी इलाकों में इन दिनों मक्की की बुआई करने का समय होता है और बारिश होने के बाद खेत को समतल बनाने के लिए किसान परिवार लग जाते हैं। इन दिनों की बारिश होना मक्की की उपज अच्छी होने के संकेत होते हैं। बसोहली में दिन का तापमान आज 37 डिग्री के आसपास रहा और लोगों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें: Rain in Jammu Kashmir: जम्‍मू कश्‍मीर में मौसम हुआ कूल-कूल, झमाझम बरसे बदरा; गर्मी से मिली बड़ी राहत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.